इक्विटी और बैलेंस्ड फण्ड का उत्तम संयोजन axis equity saver fund

इक्विटी और बैलेंस्ड फण्ड का उत्तम संयोजन axis equity saver fund

लखनऊ: एक्सिस म्यूच्यूअल फण्ड  ने इक्विटी और बैलेंस्ड फण्ड का उत्तम संयोजन axis equity saver fund के रूप में लांच किया है ।  यह फण्ड 27 जुलाई को निवेशकों के लिए खोला गया  है जो 10 अगस्त को बंद होगा। फण्ड मैनेजर्स को इस NFO से 400 से 500 करोड़ रूपये के निवेश का अनुमान है । 

लखनऊ में आज होटल ताज विवांता में आयोजित पत्रकार वार्ता में  एक्सिस म्यूचूअल फंड के आश्विन पटनी ने इस नए फण्ड के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह एक ओपन एंडेड इक्विटी योजना हे जो बहु-वैकल्पिक निवेश के तरीके जैसे इक्विटी, हेज्ड इक्विटी (आर्बिट्राज के मौके) तथा डेट को अपना कर पूंजी वृद्धी एवं आय वितरण के लाभ प्रदान करेगा.

इस फंड द्वारा अधिकतम 45 प्रतिशत इक्विटी में निवेश किया जाएगा और बाकी धन फिक्स्ड इन्कम जैसी आय जुटानेवाली योजना तथा आर्बिट्राज में विभाजित किया जाएगा. निवेशक के लिहाज से यह एसेट अलोकेशन कर कार्यक्षम भी बना है.

एक्सिस म्यूचूअल फंड के निपुण मदान  ने कहा,  यह फंड दीर्घावधि का उद्देश्य रख कर निवेश करनेवालो को कर कार्यक्षम रचना में सर्वश्रेष्ठ जोखीम संतुलित प्रतिफल प्रदान करेगा.”

“हमने यह देखा है कि, विभिन्न बाजारों में, विभिन्न अवधि में एसेट अलोकेशन होने वाला पोर्टफोलियो जोखीम को कम रखते हुए, निवेशकों के लिए उचित प्रतिफल देने में कारगर रहे हे. भारत के संदर्भ में जहाँ पर उच्चतम अस्थिरता के कारण इक्विटी से अनेक निवेशकोने मुँह फेर लिया है, तथा एसेट अलोकेशन की नीति दीर्घावधि के लिए निवेश की सफलता की अनुभूति प्रदान करते निवेशकों को फिर से हासिल कर पाएगा और म्यूचूअल फंड के जरिए अपने उद्देश्यो के सफल बनते हुए वे देख पाएंगे.”

यह योजना क्रिसिल एमआईपी ब्लेन्डेड फंड इंडेक्स को बेन्चमार्क रखते हुए कार्य करेगी. योजना में निवेश के दो विकल्प – डाइरेक्ट प्लैन तथा रेग्युलर प्लैन होगें. दोनों में ग्रोथ तथा डिविडंड किसी विकल्प का चुनाव करना होगा.