मिड डे मील का दूध पीने से 70  बच्चे बीमार

मिड डे मील का दूध पीने से 70 बच्चे बीमार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के कैंट क्षेत्र के आरए बाज़ार स्कूल में मिड डे मील का दूध पीने से 70 से अधिक बच्चे बीमार हो गए। सभी बच्चों को आनन फानन में छावनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। परिवारीजनों ने स्कूल का घेराव कर जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने दूध के नमूने जांच के लिए भेजे हैं। पुलिस व् सेना के अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं छावनी परिषद के सीइओ ने जांच के आदेश दिए हैं। दूध का वितरण अक्षय पात्र संस्था की ओर से किया गया था।

बुधवार को बच्चों को मिडडे मील में दूध वितरण मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसमें उन्होंने प्रदेश के बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए दूध देने की ऐलान किया है। लेकिन पिछले तीन बार में ही दूध वितरण की हकीकत खुलकर सामने आ चुकी है। वैसे अक्षय पात्र संस्था ने भी दूध वितरण करने में असमर्थता जता दी थी। लेकिन इसके बाद दबाव पडऩे पर संस्था ने दूध वितरण शुरू किया है।

जिलाधिकारी लखनऊ राजशेखर ने  आज लखनऊ में कतिपय स्कूलों में मध्यान भोजन ऐसा वितरित दूध पीने से बीमार होने की ख़बरों को संज्ञान में लेते हुए  सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए हैं । डीएम ने बताया कि सीएमओ और बीएसए को प्रभावित बच्चों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं ।  डीएम ने बताया कि  दूध के सैंपल भरने के आदेश दिए गए हैं ।      

Lucknow, Uttar Pradesh, India