पाक के साथ इंदिरा गांधी जैसी इच्छा-शक्ति पैदा करें मोदी: तोगड़िया

पाक के साथ इंदिरा गांधी जैसी इच्छा-शक्ति पैदा करें मोदी: तोगड़िया

जयपुर। विश्व हिंदू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के साथ साड़ी, शाल, और आम की कूटनीति खत्म कर दिवंगत प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की तरह की इच्छा-शक्ति प्रदर्शित करनी चाहिए।

तोगडिया ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर भारत की विदेश नीति को पूरी तरह विफल बताते हुए कहा कि पाकिस्तान देश में आतंकवाद फैला कर भारतीय अर्थव्यवस्था नष्ट करना चाहता है। तोगडिया ने कहा कि पंजाब के गुरूदासपुर में आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत बंद कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी आंतकवाद को रोकने की अपनी इच्छा शक्ति प्रदर्शित कर आतंकी सरगना दाउद इब्राहीम को पाकिस्तान से भारत लाएं।

वीएचपी नेता ने कहा कि साड़ी, शाल और आम की कूटनीति बहुत हो गई है और अब भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत बंद कर देनी चाहिए और पड़ोसी देश को सबक सिखाने की तैयारी करनी चाहिए। तोगडिया ने कहा कि हम लोग मुंबई हमले की साजिश रचने वालों को दंडित करने में नाकाम रहे और पाकिस्तान ने देश में (पंजाब) में एक और हमला करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि वीएचपी को विश्वास था कि मोदी दाउद इब्राहिम को भारत लाने का नेतृत्व करेंगे और उसे दंडित किया जाएगा। दाउद भारत नहीं लाया गया बल्कि पाकिस्तान ने भारत में आंतक फैलाने के लिये आंतकवादी भेजे।