निर्धारित समय मे पूरा करें सड़क निर्माण कार्य: नवनीत सहगल

निर्धारित समय मे पूरा करें सड़क निर्माण कार्य: नवनीत सहगल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण (उपशा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नवनीत सहगल ने उपशा द्वारा बनाए जा रहे राजमार्गां के निर्माण कार्यों के गहन समीक्षा की। उन्होंने निर्माण कार्य से जुडे कंसेशनायर को कड़ी चेतावनी देते हुए निर्देश दिए कि सड़क निर्माण कार्य को पूरी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय मे पूरा करें। 

श्री सहगल ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग (एस0एच0-5ए) के उच्चीकरण/अनुरक्षण हेतु जनपद मिर्जापुर में किमी 1 एवं 2 के बीच ग्राम नारायनपुर व सिकिया एवं अहरौरा खास अंश निर्धारण-बैनामे की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश जिलाधिकारी मिर्जापुर को दिए। उपशा के सदस्य (प्रशासन) को निर्देश दिए गए कि वे आगामी 29 जुलाई, 2015 को मिर्जापुर जाकर कार्यवाही शीघ्र सम्पन्न कराएं। उन्होंने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग (एस0एच0-5ए) का निर्माण कार्य आगामी सितम्बर, 2015 तक तथा बरेली-अल्मोड़ा (एस0एच0-37) का निर्माण कार्य 30 सितम्बर 2015 तक पूर्ण करने के भी निर्देश दिए हंै।  

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि मुजफ्फरनगर-सहारनपुर राजमार्ग के प्रारम्भ में स्थित भाग को मुजफ्फरनगर बाईपास से जोड़ने के सम्बन्ध में, सदस्य (प्रशासन), सदस्य (तकनीकी) तथा महाप्रबन्धक (प्रशासन) के साथ, स्थलीय भ्रमण कर प्रस्ताव प्रस्तुत करें। उन्होंने मुजफ्फरनगर-सहारनपुर मार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि वन विभाग से सम्बन्धित प्रस्तावों की क्लियरेन्स हेतु  आगामी 10 दिनों में कार्यवाही पूर्ण की जाए। इस मार्ग पर किए गए अतिक्रमण को हटाने हेतु सम्बन्धित जिलाधिकारियों तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क कर कार्य में तेजी लाई जाए।

श्री सहगल ने मंडलायुक्त मिर्जापुर को ग्राम बुडहरकला में भूमि की दर अनुमोदित करने के निर्देश दिए, जिससे विकासकर्ता को भूमि उपलब्ध करायी जा सके। इसके अलावा जिलाधिकारी सोनभद्र को मारकुंडी पहाड़ी के नीचे ट्रक पार्किंग हेतु भूमि का चयन कर प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दिल्ली-सहारनपुर मार्ग के सम्बन्ध में गाजियाबाद जिले मंे आ रही समस्याओं के निराकरण के सम्बन्ध में रिमोट संेसिंग से डिजिटल मैप प्राप्त कर प्रभागीय वन अधिकारी, गाजियाबाद को संशोधित प्रस्ताव तुरन्त उपलब्ध कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस मार्ग पर विद्युत पोल/लाइन की शिफ्टिंग को 4 माह में पूर्ण कराया जाए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India