मुंबई : वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में काल कोठरी में फांसी की सजा का इंतजार कर रहे याकूब मेमन के बचाव में अब बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान भी उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि उसके भाई टाइगर मेमन के अपराध के लिए हम गलत आदमी को सजा देने जा रहे हैं।

सलमान ने ट्वीट किया, टाइगर को फांसी पर लटकाओ, उसकी परेड कराओ न कि उसके भाई को। टाइगर मेमन 1993 के मुंबई बम हमले मामले का मुख्य संदिग्धों में से एक है। सलमान ने कहा कि वह इस मामले पर पहले ही ट्वीट करना चाहते थे लेकिन थोड़ा डरते थे।

उन्होंने लिखा, मैं इस मामले में तीन दिन पहले से ट्वीट करना चाहता था और डरता था, लेकिन यह एक व्यक्ति के परिवार का सवाल है। उसके भाई को फांसी पर मत लटकाओ, लटकाना है तो लोमड़ी (टाइगर) को फांसी पर लटकाओ जो यहां से भाग गया। सलमान ने ट्वीट के माध्यम से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से टाइगर को भारत भेजने के लिए भी कहा, अगर वह उनके देश में है तो।

उन्होंने लिखा, शरीफ साहब एक दरख्वास्त है कि अगर यह (टाइगर) आपके मुल्क में है तो कृपया इत्तिला कर दीजिए, किधर छुपा है टाइगर? उन्होंने आगे लिखा, टाइगर की ही तो कमी है भारत में। टाइगर को लाओ। हम तो अपने परिवार पर मर भी जाएं। टाइगर तुम्हारा भाई कुछ दिनों में तुम्हारे लिए.., टाइगर को पकड़ कर फांसी पर लटकाओ, उसकी परेड कराओ ना कि उसके भाई की। कई ट्वीटों की सीरीज में उन्होंने लिखा, याकूब फांसी के फंदे पर चढ़ने वाला है। कोई बयान, कोई अता-पता, कुछ तो बोलो कि तुम (टाइगर) थे। वाह भाई हो तो ऐसा, मतलब या खूब मेमन याकूब मेमन को उसके जन्मदिन 30 जुलाई के दिन ही फांसी दी जानी है।