लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव नें प्रदेश के समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता की आने वाली शिकायतों की तत्काल जाँच करके उसका समाधन जल्द से जल्द किया जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर शिकायतों की जाँच के नाम पर व इसके समाधान के लिए प्रदेश की  जनता को परेशान न किया जाये। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रत्येक दिन एक निश्चित समय पर जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देकर निस्तारित करायें। 

 आज विभिन्न जनपदों से आये हुए लोगो ने भेंट कर अपनी समस्याआंे से अवगत कराया। श्री यादव ने जनता की शिकायतों को गम्भीरता से सुना। प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आयी हुई जनता को उन्हांेने आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार जन-समस्याओं के निराकरण के लिए गम्भीर है तथा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन  नही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं के निराकरण में जो भी अधिकारी व्यावधान उत्पन्न करेगा अथवा उन्हें इधर-उधर भटकाएगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाही की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता की शिकायतों को तत्काल संज्ञान में लेकर आवश्यक कार्रवाही सुनिश्चित की जाये।  श्री यादव ने जनता की शिकायत पर मौके पर ही जनपद के सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर बात करके उनकी समस्याओं को तत्काल निस्तारित करनें के निर्देश दिये। 

 लोक निर्माण मंत्री ने जनपदों के अधिकारियों को फोन पर निर्देश  दिये कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने के नाम पर बेगुनाह नवयुवकों को परेशान न किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक सुनियोजित तरीके से अभियान चलाकर अपराधियों को पकड़ें तथा उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करें। श्री यादव ने जनता को भरोसा दिलाया कि किसी के साथ कोई अन्याय नही होगा।