दहेज हत्या में मृत महिला जिंदा बरामद

दहेज हत्या में मृत महिला जिंदा बरामद

देवरिया: देवरिया पुलिस ने आज एक ऐसी महिला को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की जिसकी हत्या और लाश गायब करने का मुकदमा उसके ससुराल वालों पर चल रहा था।   

राजकिशोर मद्धेशिया पुत्र स्व0 रामदयाल मद्धेशिया, निवासी गजपुर, थाना गगहा, जनपद गोरखपुर ने अपनी पुत्री शिल्पी मद्धेशिया को दहेज के लालच में प्रताडि़त करते हुए उसे मारकर लाश को गायब करने का मुकदमा धारा 498ए/304बी/201 भादसं व धारा 3/4 डीपी ऐक्ट का अभियोग18.03.2015 को पंजीकृत कराया गया  जिसमें शिल्पी मद्धेशिया के पति राजू मद्धेशिया, ससुर दीनानाथ मद्धेशिया, जेठ कन्हैया, सास कलावती देवी व दीनानाथ का दामाद संजय को अभियुक्त बनाया गया था। अभियुक्तगण थाना रूद्रपुर के अन्तर्गत ग्राम उसरा बाजार के निवासी हैं।

एक तरफ वादी पक्ष दहेज लोभियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए दबाव बना रहे थे वहीं अभियुक्त पक्ष अपने आप को निर्दोष साबित करने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे थे।

पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 मनेाज कुमार ने केस का अध्ययन कर क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर के नेतृत्व में सर्विलांस टीम की मदद से एक टीम गठित की, जिसको अन्ततोगत्वा आज सफलता मिल ही गयी।

सर्विलांस टीम प्रभारी उ0नि0 शैलेश तोमर, कां0 विमलेश सिंह, कां0 राहुल सिंह व पुलिस उप महानिरीक्षक गोरखपुर परिक्षेत्र की सर्विलांस टीम के हे0कां0 दिनेश सरोज व कां0 राजेश शुक्ला ने जब सीडीआर खंगालना शुरू किया, जिसकी मदद से शिल्पी मद्धेशिया राडार में आ गयी। 

सर्विलांस टीम की मदद से व मुखबिर खास ने बताया कि शिल्पी मद्धेशिया आज दिन में 01 बजे और 03 बजे के बीच दुग्धेश्वर नाथ मंदिर रूद्रपुर पर आ रही है। क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर सुधीर शर्मा ने तत्काल उ0नि0 नरेन्द्र यादव, महिला आरक्षी आफरीन खातून, कां0 बृजेश सिंह की एक टीम गठित कर सादे कपड़ों में लगा दिया। दिन में 02 बजे शिल्पी मद्धेशिया को मंदिर से पुलिस न अपने सुरक्षा में ले लिया। पुलिस टीम की इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 मनोज कुमार ने क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर को बधाई दी और टीम के सदस्यों को 05 हजार रूपये नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।

Uttar Pradesh, India