यस बैंक ने किया मूवी मेकिंग वर्कशाॅप का आयोजन

यस बैंक ने किया मूवी मेकिंग वर्कशाॅप का आयोजन

लखनऊ । भारत में निजी क्षे़त्र के पांववे सबसे बैंक यस बैंक की कल्याणकारी इकाई यस फाउण्डेशन के बैनर तले आयोजित मूवी मेकिंग वर्कशाॅप में देश के विभिन्न हिस्सों से आए 1 लाख से भी अधिक युवाओं विभिन्न काॅरपोरेट्स, यूथ क्लब्स, स्कूल और काॅलेजों प्रतिभागिता की इस दौरान देश के युवाओं को सशक्त होने के उद्देश्य के साथ सभी ने तीन मिनट की फिल्म की सामाजिक फिल्म भी बनाई जो कि सामाज और व्यक्ति के मध्य एक सेतु का कार्य करेगी, वहीं यह नाॅन फाॅर प्राॅफिट्स (एनजीओज) के लिए एक बेशकीमती संचार माध्यम का कार्य करेगी। 

इस लांच के अवसर पर अपनी टिप्पणी में यस फाउण्डेशन के मुख्य संरक्षक एवं यस बैंक के प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री राना कपूर ने कहा कि ‘‘यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि यस फाउण्डेशन ने केवल दो वर्ष के भीतर ही यस! आई एम चेंज को भारत का सबसे बड़ा फिल्म आन्दोलन बना दिया। यह एक ऐसा मानसिकता बदलाव कार्यक्रम है जिसे युवाओं में सकारात्मक सोच के लिए सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है तथा एक गैर लाभकारी संगठनों (एनजीओज) के लिए एक बेशकीमती संचार माध्यम का कार्य भी करेगी।

इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए यस बैंक की सीनियर प्रेसिडेंट एवं कन्ट्री हैड रेस्पोंसेबल बैंकिंग सुश्री नमिता विकास ने कहा कि ‘‘ आज डिजीटल युग है, विकास के बारे में एक छोटा सामाजिक मुद्दा इस माध्यम के आने के बाद एक बड़ा रूप तक ले सकता है। भारत के विकास की ओर अग्रसर है और किसी भी सामाजिक मुद्दे युवाओं को अवगत कराना या उन्हें इस इसके लिए सामाजिक परिवर्तन के लिए सकारात्मक सोच भी भावना विकसित करना काफी जटिल कार्य हो गया है। मुझे यह देख कर खुशी हो रही है कि यस आई एम द चेंज 101-आवर सोश्यिल फिल्म मेकिंग चैलेंज सामाजिक बदलाव की दिशा में एक बहुत बड़ा काम कर रहा है और इतने सारे युवा सामाजिक कार्य में जुटे हैं और इस बात का विश्वास दिला रहे हैं कि वे एक बेहतर भारत का निर्माण करेंगे।