मैं भाजपा का भगवान: लालू

मैं भाजपा का भगवान: लालू

पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने ट्वीट कर खुद को बीजेपी का भगवान बताया है। लालू ने कहा है कि मेरे नाम की माला जपे बिना इनके दिन की शुरुआत ही नहीं होती। बीजेपी नेताओं के कटाक्ष के बाद लालू ने कहा कि सपने में भी ये लोग मेरा ही दर्शन करते हैं।

अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से लालू ने दो ट्वीट करके बीजेपी पर निशाना साधा। लालू ने पहले ट्वीट में कहा, " बीजेपी वालों का भगवान हूं, मेरे नाम की माला जपे बिना इनके दिन की शुरुआत नहीं होती, खाना नहीं पचता। ये सपनों में भी मेरे ही दर्शन करते है।"

इसके करीब दो मिनट बाद ही दूसरा ट्वीट किया, "बीजेपी वाले बोलते हैं लालू कुछ भी नहीं, कुछ भी नहीं तो क्यों चौबीसों घंटे याद रखते हो?" एक दिन पहले बीजेपी नेताओं ने लालू को लेकर खूब बयानबाजी की थी। लालू प्रसाद यादव को बिहार की राजनीति में कुछ न होने की बात कही थी। इसके जवाब में लालू ने उक्त ट्वीट कर निशाना साधा।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक ट्वीट ने बुधवार को सियासी हलके में बवाल खड़ा कर दिया था। एक सवाल पर अपने ट्वीट में उन्होंने महाकवि रहीम के दोहे ...चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग... को कोट करते हुए खुद की तुलना चंदन से की थी।

दोहे का अर्थ यह निकलता है कि चंदन से भुजंग यानी सांप लिपटा रहता है, लेकिन उसका असर चंदन पर नहीं होता। सांप किसे कहा गया है, इसे लेकर दिनभर अटकलों का बाजार गर्म रहा, खूब बयान आए। राजनीतिकों की ओर से अंदाजा यह लगाया गया कि दोहे के बहाने नीतीश का इशारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तरफ है।

विरोधियों ने बयानबाजी में यह कहने से भी गुरेज नहीं किया कि लगता है कि नीतीश और लालू जल्द गठबंधन तोड़ देंगे। हालांकि शाम को खुद नीतीश कुमार ने इसपर सफाई देते हुए कहा कि सांप से उनका तात्पर्य भाजपा है।

India