अमित मिश्रा की टीम इंडिया में वापसी

अमित मिश्रा की टीम इंडिया में वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान 

नई दिल्ली: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश दौरे पर हिस्सा लेने वाली टेस्ट टीम में केवल एक बदलाव किया गया है। स्पिन गेंदबाज़ कर्ण शर्मा की जगह भारतीय टीम में अमित मिश्रा की वापसी हुई है।  

विराट कोहली की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। संदीप पाटील की अगुवाई में चयनकर्ताओं की बैठक में टेस्ट कप्तान विराट कोहली के अलावा बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए।  

टीम इस तरह से हैं-

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा, हरभजन सिंह, आर अश्विन, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण एरॉन, ईशांत शर्मा और उमेश यादव।

जाहिर है इस टीम में तीन स्पिन गेंदबाज़ और चार तेज गेंदबाज़ों को मौका मिला है। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा को एक और सीरीज़ में मौका दिया गया है।  टीम में विराट कोहली सहित 7 बल्लेबाज़ मौजूद हैं।  

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा अगस्त से शुरू होगा।  भारतीय टीम 12 अगस्त से 16 अगस्त के बीच गॉल में सीरीज़ का पहला टेस्ट खेलेगी। दूसरा टेस्ट मैच 20 से 24 अगस्त के बीच कोलंबो में खेला जाएगा जबकि सीरीज़ का अंतिम टेस्ट कोलंबो में 28 अगस्त से 1 सितंबर के बीच होगा। इस सीरीज़ में केवल 3 टेस्ट मैच ही खेले जाएंगे।