पेट्रोल, डीजल पर वैट फिक्स करने का निर्णय जनविरोधी: रालोद

पेट्रोल, डीजल पर वैट फिक्स करने का निर्णय जनविरोधी: रालोद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने उ0प्र0 सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वैट फिक्स करने के निर्णय को जनविरोधी करार देते हुये कहा कि कहा है कि राज्य सरकार का यह निर्णय प्रदेष में पहले से व्याप्त मंहगाई की आग में घी डालने का काम करेगा। 

श्री दुबे ने आज उ0प्र0 कैबिनेट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि अन्र्तराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में कमी के हिसाब से देष में पेट्रोल और डीजल का दाम घोषित किया जाना चाहिए था केन्द्र सरकार ने ऐसा न करके पहले से ही देष की जनता के साथ अन्याय कर रखा है और ऐसे में उ0प्र0 सरकार को अपना वैट कम करने की बजाय प्रति लीटर के हिसाब से वैट वसूलना प्रदेष के नागरिकों के साथ विष्वासघात है। इस निर्णय से एक तरफ मंहगाई बढे़गी और दूसरी तरफ प्रदेष का गरीब किसान अपने खेतों की सिचाई आदि नहीं कर सकेगा जिससे उसकी स्थिति और खराब होगी। 

श्री दूबे ने कहा कि प्रदेष सरकार की प्रतिबद्वता आम नागरिकों के प्रति रोटी कपड़ा और मकान की पूरी तरह से बनती है लेकिन सरकार अपने दूसरे खर्चों को पूरा करने के लिए इस प्रतिबद्वता को भूलकर दूसरी प्रतिबद्वताओं को पूरा करने में लगी हुयी है जिसका आने वाले समय में जनता हिसाब लेगी। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India