भाजपा सांसद ने जयराम पर ठोका मानहानि का दावा

भाजपा सांसद ने जयराम पर ठोका मानहानि का दावा

धौलपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र एवं झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश और अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के मालिक के खिलाफ मानहानि का केस किया है। दुष्यंत सिंह ने मंगलवार को अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होकर दोनों के खिलाफ मानहानि का दावा करते हुए दो अलग अलग इस्तगासे पेश किए। इस्तगासे में

बताया गया है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने धौलपुर के महल को लेकर जो बयान दिया था वह उचित नहीं है। इससे मेरे सम्मान को ठेस पहुंची है। जयराम रमेश ने कहा था कि धौलपुर का महल सरकारी संपत्ति है और उस पर अतिक्रमण किया हुआ है।

दुष्यंत सिंह ने इस्तगासे में कहा है कि धौलपुर का महल हमारी निजी संपत्ति है। पहले यह महाराज उदयभान सिंह की थी। बाद में यह मेरे पिता हेमंत सिंह के पास आई और अब मेरे पास है। इस पर मेरा मालिकाना हक है। इस संबंध में दुष्यंत सिंह की ओर से कोर्ट में मालिकाना हक के दस्तावेज पेश किए गए। कुल 150 पेज के इस्तगासे में बताया गया है कि भारत सरकार के नोटिफिकेशन के तहत मेरा संपत्ति पर मालिकाना हक है।

दुष्यंत सिंह ने अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के खिलाफ आधारहीन खबरें दिखाने पर मानहानि का दावा किया है। सांसद ने धारा 500 के तहत मानहानि का दावा करते हुए इन्हें दंडित करने की मांग की है। इस्तगासा पेश करते वक्त दुष्यंत सिंह के वकील(जयपुर हाईकोर्ट)बी.आर.बाजवा ने बताया कि धौलपुर महल को लेकर एनएचआई ने सांसद को मुआवजा भी दिया था। बाजवा के मुताबिक भरतपुर के अधिवक्ता गुलराज गोपाल खण्डेलवाल शरीफ खान एवं अम्बरीश श्रीवास्तव साथ थे।