महिला सुरक्षा पर केजरीवाल ने बुलाया विशेष सत्र

महिला सुरक्षा पर केजरीवाल ने बुलाया विशेष सत्र

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। ये विशेष सत्र एक दिन का होगा। सत्र इसी महीने के अंत में 28 तारीख को होगा। केजरीवाल सरकार के इस फैसले को केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस के खिलाफ उसका एक नया दांव माना जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक इस विशेष सत्र में मीनाक्षी मर्डर केस की जांच के लिए आयोग का गठन किया जा सकता है। पिछले पांच महीने के कार्यकाल में दिल्ली सरकार का ये दूसरा विशेष सत्र होगा। इससे पहले वो पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग के लिए तीन दिन का विशेष सत्र बुला चुकी है।

गौरतलब है कि मीनाक्षी नाम की लड़की का मर्डर पिछले दिनों दिल्ली में ही उसके पड़ोस में रहने वाले दो युवकों ने कर दिया था। आम आदमी पार्टी की यूथ विंग ने आज इस हत्याकांड में दिल्ली पुलिस के रवैये को लेकर आनंद पर्वत थाने पर प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर कल दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी को भी तलब किया था। आज उन्होंने वीडियो और अखबारों में विज्ञापन देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस मामले में घसीटा और उनसे अपील की कि या तो वो हर हफ्ते दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर एक घंटा दें या फिर पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन कर दें।