दिल्ली में 4 मंजिला इमारत गिरने से 4 की मौत

दिल्ली में 4 मंजिला इमारत गिरने से 4 की मौत

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के विष्णु गार्डन में कल शाम हुई इमारत ढहने की घटना में आज मरने वालों की संख्या चार हो गई। दिल्ली सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार घायल ओमप्रकाश (50) की आज उपचार के दौरान मौत हो गई। तीन अन्य मृतकों में सभी महिलाएं हैं। हादसे में आठ लोग घायल हुए हैं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिमी दिल्ली रेंज) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि एक लड़की के अब भी मलबे में दबे होने का संदेह है और घटनास्थल पर राहत कार्य जारी हैं। घटना की जांच के आदेश दे चुकी दिल्ली सरकार ने भाजपा नीत दिल्ली नगर निगम पर आरोप लगाया कि वह सुरक्षा मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने में विफल रहा है। निकाय ने इस आरोप को खारिज किया है।

दिल्ली के लोकनिर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, लोगों ने मुझे बताया है कि निर्माण कार्य चल रहा था और समूची इमारत एक तरफ गिर पड़ी जिससे चार लोगों की मौत हो गई है और आठ अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने कहा, जो भी निर्माण कार्य चल रहा था, उसे रोकने की पूरी जिम्मेदारी एमसीडी की थी, जो उन्हें करना चाहिए था..सरकार ने क्षेत्र के जिलाधिकारी से जांच कराए जाने के आदेश दिए हैं, और रिपोर्ट सात दिन के अंदर मिल जाएगी। जैन ने कहा, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, पुलिस उपायुक्त (पश्चिमी दिल्ली) पुष्पेंद्र कुमार ने कहा कि मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ भादंसं की धारा 304 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आप ने जहां हादसे के लिए नगर निकाय को जिम्मेदार बताया, वहीं भाजपा नीत दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने आरोपों को खारिज किया और और कहा कि सीवरलाइन में रिसाव की वजह से इमारत की नींव कमजोर हो गई और यह गिर गई।

India