प्रशांत भूषण ने केजरीवाल को कपटी और बेशर्म कहा

प्रशांत भूषण ने केजरीवाल को कपटी और बेशर्म कहा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निकाले जा चुके नेता प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर बरसते हुए उन्हें ‘बेशर्म’ और ‘कपटी’ कहा। दरअसल, इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने योगेन्द्र यादव के साथ इस मानवाधिकार कार्यकर्ता वकील के पार्टी में लौटने की स्थिति में ‘खुशी’ होने की बात कही थी।

भूषण ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बदसलूकी करने और अपने विधायकों से हमला कराने के बाद केजरीवाल उन्हें वापस चाहते हैं, ‘कपटी बेशर्म।’ आप के संस्थापक नेताओं में शामिल भूषण ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर संगठन में कई मुद्दों पर सवाल उठाए थे और केजरीवाल के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे। इसमें विवादास्पद लोगों को टिकट दिया जाना भी शामिल है।

भूषण और योगेन्द्र ने फर्जी डिग्री के आरोपों में गिरफ्तार किए गए कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर को टिकट दिए जाने से भी पार्टी को आगाह किया था। उन्होंने 28 मार्च की विवादास्पद राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अपने ऊपर हमला कराने का भी आरोप लगाया था। बाद में इन दोनों नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर अप्रैल में पार्टी से निकाल दिया गया। बाद में उन्होंने ‘स्वराज अभियान’ का गठन किया।

गौरतलब है कि एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा कि यदि दोनों लोग पार्टी में वापस लौटते हैं तो उन्हें खुशी होगी। आप प्रमुख ने कहा, ‘अगर ऐसा हुआ तो बहुत अच्छा होगा। उनका लौटना पार्टी के लिए अच्छा होगा।’ उन्होंने इन आरोपों से इनकार कर दिया कि उनका तानाशाही वाला रवैया इन्हें लौटने से रोक रहा है।

तोमर के मुद्दे पर केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए स्वराज अभियान नेता ने कहा कि केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं। भूषण ने ट्वीट किया है कि चार फरवरी को फर्जी डिग्री पर तोमर को हाईकोर्ट के नोटिस और दोनों विश्वविद्यालयों द्वारा उन्हें फर्जी घोषित किए जाने के बाद केजरीवाल ने कहा कि वह नहीं जानते..‘झूठा’।