कश्मीर में बादल फटा, चार की मौत

कश्मीर में बादल फटा, चार की मौत

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर बादल फटने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई । बादल फटने की घटना की वजह से अमरनाथ यात्रा के दोनों मार्ग बालटाल और पहलगाम प्रभावित हुए हैं जिस वजह से तीर्थयात्रा को एक तरफ से अस्थायी तौर पर निलंबित करना पड़ा।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया, ‘ हमने श्रीनगर लेह सड़क पर कुल्लन क्षेत्र से तीन शव बरामद किए हैं। यहां कल शाम को बादल फटा था।’ मृतकों की शिनाख्त 15 वर्षीय इक़रा माजिद और 10 वर्षीय मोमिन अहमद बाबा के तौर पर हुई है। दोनों गांदरबल जिले के कुल्लन गांव के रहने वाले हैं। अधिकारी ने बताया कि एक शव सिंध नदी से बरामद हुआ है जिसकी पहचान अबतक नहीं की जा सकी है। रूकसाना और उनका चार वर्षीय बेटा अकीब बाबा अभी भी लापता हैं।

उन्होंने कहा कि बालटाल आधार शिविर की ओर जाने वाली सड़क पर मलबे को हटाने का काम जारी है जिसने सड़क को अवरूद्ध किया है। अधिकारी ने कहा, ‘ बालटाल सड़क की तरफ से यात्रा को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है। कुछ और घंटों में मलबा हटा लिया जाएगा।’ इस बीच, यात्रा के पारंपरिक मार्ग पहलगाम से लगने वाले पंजतरनी इलाके में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त मंजूर अहमद शेख के तौर पर हुई है। वह कुली का काम करता था । घाटी में कल शाम से हो रही भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बादल फटने की खबर है। मौसम वैज्ञानिकों ने पूरे कश्मीर में अगले 24 घंटे में और बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

 
India