फिर फिरा मोदी के वाराणसी दौरे पर पानी

फिर फिरा मोदी के वाराणसी दौरे पर पानी

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का आज का प्रस्तावित दौरा खराब मौसम और बारिश के कारण तीन सप्ताह के दौरान दूसरी बार रद्द कर दिया गया। इसके पहले 28 जून को भी बारिश की वजह से उनका वाराणसी दौरा रद्द किया गया था। दौरे को लेकर दूसरी अगली और नई तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है।

दिल्ली में सूत्रों ने बताया कि यात्रा रद्द कर दी गई क्योंकि ऐसी आशंका है कि लगातार हो रही बारिश के कारण सार्वजनिक कार्यक्रम संभव नहीं होगा। वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट प्रांजल यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक संदेश भेजा है कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा रद्द कर दी गई है।  

कल रात से ही पूरे इलाके में भारी बारिश हो रही है। पिछली बार 28 जून को भी मोदी की वाराणसी यात्रा रद्द कर दी गई थी क्योंकि भारी बारिश के कारण जीएलडब्ल्यू मैदान में पानी भर गया था। प्रधानमंत्री का इसी मैदान में रैली को संबोधित करने, एक बिजली परियोजना कार्यक्रम का शुभारंभ करने के साथ बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में ट्रोमा सेंटर का उद्घाटन करने का कार्यक्रम निर्धारित था।

मोदी का वाराणसी बाबतपुर सड़क को चार लेन का बनाये जाने संबंधी परियोजना को हरी झंडी दिखाने और यहां रिंग रोड की आधारशिला रखने का भी कार्यक्रम था। बहरहाल, आज आयोजन स्थल पर एक माली की करंट लगने से मौत हो गयी।

मनदुआडीह के स्टेशन अफिसर गोपाल प्रसाद गुप्ता ने बताया कि पश्चिम बंगाल निवासी देवनाथ काम करते समय फिसल गया और उसने गिरते हुए पास के एक खंभे से गुजर रहे तार को पकड़ लिया । तार अचानक से टूट गया और उसे बिजली का झटका लगा। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पिछले वर्ष वाराणसी और वडोदरा दोनों सीटों से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मोदी ने अपने गृह राज्य की सीट छोड़ दी थी और उत्तरप्रदेश की वाराणसी सीट रखी थी।

7-8 नवंबर और 25 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र की यात्रा के दौरान मोदी ने कई परियोजनाओं की घोषणा की थी जिसमें बुनकरों के लिए कारोबार सुविधा केंद्र स्थापित करने, सांसद आदर्शा ग्राम योजना के तहत जयापुर गांव गोद लेने, बीएचयू में अंतर विश्वविद्यालय शिक्षकों के लिए प्रशिक्षिण केंद्र स्थापित करना शामिल है। प्रधानमंत्री ने असी घाट पर सफाई अभियान का नेतृत्व भी किया था।

India