हेमराज की पत्नी ने मांगा आतंकी का सिर

हेमराज की पत्नी ने मांगा आतंकी का सिर

मथुरा। ढाई वर्ष पूर्व जम्मू की सीमा पर 13 राजपूताना राइफल्स बटालियन के लांसनायक हेमराज सिंह का सिर काट कर ले जाने वाले आतंकी मोहम्मद अनवर के सीमा पर घुसपैठ के प्रयास में भारतीय सैनिकों के हाथों मारे जाने की खबर मिलने पर शहीद के गांव में खुशी का माहौल है। हेमराज की पत्नी ने भारत सरकार से आतंकी का सिर भारत लाए जाने की मांग की है । उसके परिजनों एवं गांव वालों ने पटाखे व आतिशबाजी छुड़ाकर दिवाली मनाई और अपनी खुशी का इजहार किया।

दूसरी ओर, हेमराज की विधवा पत्नी धर्मवती ने अपने पति के समान ही उस आतंकी का भी सिर भारत लाए जाने की मांग सरकार से की है। उन्होंने मीडिया से कहा कि जिस प्रकार पाकिस्तानी सैनिकों की सहायता से वह आतंकवादी उनके पति का सिर काटकर ले गया था, उसी प्रकार उसका भी सिर काटकर भारत लाया जाए।

गौरतलब है कि वर्ष 2013 में 8 जनवरी को जम्मू के  घाटी क्षेत्र में सीमा पर चौकसी करते समय पाकिस्तानी सैनिकों ने घात लगाकर 13 राजस्थान रायफल्स की 25 रोमियो फोर्स टुकड़ी में शामिल लांसनायक हेमराज सिंह तथा लांसनायक सुधाकर सिंह की बड़ी ही निर्दयतापूर्वक हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि पाक आतंकी मोहम्मद अनवर अपने साथियों के साथ हेमराज सिंह का सिर काट कर ले गया था। इसलिए उसके मारे जाने की खबर मिलने पर मथुरा के कोसीकलां थाना क्षेत्र में स्थित गांव में जश्न मनाया गया।

वे इस मौके पर मथुरा में कांग्रेस की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य नरेंद्र सिंह द्वारा आम जनता की खुशी प्रकट करने के लिए आयोजित किए गए एक निजी कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुई । उन्होंने पति का सिर कलम करने वाले कथित आतंकी की खबर पर संतोष प्रकट करते हुए उसके साथ भी वैसा ही सुलूक किए जाने की मांग दुहराई। उन्होंने आज बताया कि  एक फोन के द्वारा जानकारी मिली थी कि उनके पति को मारने वाला आतंकी  भारत में घुसपैठ के दौरान मारा गया है लेकिन उसके साथी भागने सफल रहे।

India