बांग्लादेश का डबल धमाल

बांग्लादेश का डबल धमाल

दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत, चैंपियंस ट्रॉफी में भी बनाया स्थान 

मीरपुर : बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफीजुर रहमान और ऑफ स्पिनर नासिर हुसैन की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और बाद में सौम्या सरकार की उत्कृष्ट बल्लेबाजी से बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां दक्षिण अफ्रीका को 134 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया.  इसी  के साथ बांग्लादेश ने 2017 में आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी  में खेलने  का अधिकार भी प्राप्त कर लिया। आईसीसी रैंकिंग में बांग्लादेश 94 अंको के साथ सातवें स्थान पर सुरक्षित हो गया है । 

बांग्लादेश ने पहला मैच आसानी से गंवाने के बाद आज खेल के हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करके तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी की. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे दक्षिण अफ्रीका को 46 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और बाद में सरकार (79 गेंदों पर नाबाद 88) और महमुदुल्लाह (50) के बीच तीसरे विकेट के लिये 135 रन की साझेदारी से 27.4 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी में भी अपनी जगह पक्की कर दी.

बांग्लादेश की यह दक्षिण अफ्रीका पर केवल दूसरी और 2007 के बाद पहली जीत है. उसने पिछले 19 मैच में अपनी 14वीं जीत दर्ज की जिसकी नींव गेंदबाजों ने रखी. पिछले महीने भारतीय बल्लेबाजों में दहशत फैलाने वाले मुस्तफीजुर रहमान ने 38 रन देकर तीन जबकि नासिर हुसैन ने 28 रन देकर तीन विकेट लिये. मध्यम गति के गेंदबाज रुबैल हुसैन ने 34 रन के एवज में दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया.

 दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 41 रन बनाये जबकि फरहान बेहारडीन ने आखिरी बल्लेबाज के रुप में आउट होने से पहले 36 रन बनाये. इन दोनों के अलावा केवल कप्तान अमला (22) ही 20 रन की संख्या को पार कर पाये.