वोडाफोन एम-पेसा ने किया वालमार्टइंडिया के साथ करार

वोडाफोन एम-पेसा ने किया वालमार्टइंडिया के साथ करार

लखनऊ: प्रमुख दूरसंचार कंपनी  वोडाफोन इंडिया ने वालमार्ट इंडिया के साथ एक महत्वपूर्ण करार किया है। इस करार के जरिए वाल्मार्ट इंडिया के स्वामित्व वाली एवं इसके द्वारा परिचालित छः बेस्ट प्राइस माॅडर्न होलसेल स्टोर्स के कारोबारी सदस्य अपने मोबाइल से कभी भी और कहीं भी एम-पैसा का उपयोग कर भुगतान कर सकेंगे। वालमार्ट इंडिया के साथ हुई अपने तरह की इस पहली साझेदारी से किराना/रीसेलर जैसे छोटे कारोबार सहित इसके सभी सदस्य अपने मोबाइल से तत्काल एवं सुरक्षित तरीके से पैसा भेज सकेंगे और अपने ग्राहकोन्मुखी कारोबार को अधिक कुशलतापूर्वक एवं झंझटरहित तरीके से चला सकेंगे।

इस व्यवस्था के तहत, उक्त शहरों में से किसी भी शहर के बेस्ट प्राइस स्टोर सदस्य द्वारा वालमार्ट इंडिया को आॅर्डर देने पर, वोडाफोन एम-पैसा का अधिकृत एजेंट उनके पास जायेगा और उनके एम-पैसा खाते में नकदी पैसा डालने में उनकी मदद करेगा। इसकी मदद से, सदस्य वालमार्ट के बेस्ट प्राइस कैश ऐंड कैरी स्टोर में आॅर्डर किये गये सामान के लिए अपने फोन से भुगतान कर सकेंगे। पुष्टि संदेश प्राप्त होने के बाद, वालमार्ट इंडिया द्वारा तीव्रतापूर्वक सदस्य को सामान भेज दिया जायेगा।

गठबंधन पर बात करते हुए, सुरेश सेठी, बिजनेस हेड - एम-पेसा, वोडाफोन इंडिया ने कहा, ‘‘वोडाफोन हमेशा से अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप खोजपरक सेवाएं शुरू करने में अग्रणी रहा है। वोडाफोन एम-पैसा एक खोजपरक एवं सुरक्षित मोबाइल वालेट है, जिसके जरिए मोबाइल से चलते-फिरते तरह-तरह की सेवाएं जैसे-धन स्थानांतरण, बिल भुगतान और रिचार्ज आदि पूरी की जा सकेगी।