गजेन्द्र चौहान के विरोध में उतरे ऋषि कपूर, अनुपम खेर

गजेन्द्र चौहान के विरोध में उतरे ऋषि कपूर, अनुपम खेर

चंडीगढ़। हालही में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के अध्यक्ष बने गजेन्द्र चौहान को पद से हटाने का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। छात्रों के अलावा अब फिल्मी हस्तियां भी गजेन्द्र चौहान के विरोध में आ गई हैं।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अनुपम खेर ने भी गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति का विरोध किया है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि गजेन्द्र चौहान एफटीआईआई के अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने के योग्य नहीं हैं।

इसके अलावा ऋषि कपूर ने भी टि्वटर पर गजेन्द्र चौहान के बारे में लिखकर उन्हें स्वेच्छा से रिटायर होने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि एफटीआईआई पुणे के छात्र हाल ही में संस्था के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किए गए गजेंद्र चौहान की नियुक्ति का पिछले कुछ समय से काफी विरोध कर रहे हैं। छात्रों को फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियों को भी इसका सपोर्ट मिला है। मंगलवार को ही अभिनेता रनबीर कपूर ने भी छात्रों की मांगों का समर्थन किया था।

अनुपम के अलावा एफटीआईआई के पूर्व अध्यक्ष रह चुके मशहूर फिल्मकार अदूर गोपालकृष्णन ने भी गजेन्द्र की नियुक्ति को लेकर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि वह निजी तौर पर गजेंद्र चौहान से गुजारिश करेंगे कि वह खुद इस पद से हट जाएं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इस नियुक्ति से न केवल एफटीआईआई व छात्रों को, बल्कि उन्हें खुद भी काफी नुकसान ही होगा।

ऋषि कपूर, अनुपम खेर, रनबीर सिंह और अदूर गोपालकृष्णन के अलावा किरण राव, पल्लवी जोशी, रजत कपूर और पियूष मिश्रा जैसी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियों ने भी छात्रों की मांग का समर्थन किया है और साथ-ही-साथ चौहान की नियुक्ति को वापस लेने की भी मांग की है।