सड़कों के निर्माण में गड़बड़ी पर  बक्शे नहीं जायेंगे अभियन्ता और ठेेकेदार: शिवपाल

सड़कों के निर्माण में गड़बड़ी पर बक्शे नहीं जायेंगे अभियन्ता और ठेेकेदार: शिवपाल

शिकोहाबाद: उत्तर प्रदेश शासन के मंत्री लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परतीभूमि विकास, राजस्व, अभाव, सहायता, पुर्नवास तथा लोक सेवा प्रबंधन विभाग शिवपाल सिंह यादव, ने शिकोहाबाद तहसील के ग्राम उरावर में कौरारी घाट यमुना नदी पर उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा 364 मीटर लम्बा एवं रु. 1959.07 लाख की लागत बनने वाला पुल का शिलान्यास किया। साथ ही जनपद के उखरेण्ड-उरावर मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढीकरण रु. 39.28 करोड़ की लागत से 19.10 किमी. लम्बा मार्ग का लोकार्पण भी किया और जनसभा के दौरान ओलावृष्टि/अतिवृष्टि से प्रभावित 2027 किसानों को एक करोड़ 75 लाख की धनराशि के चैक वितरित किए। 

उन्हांेने उत्तर प्रदेश सेतु निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को स्पष्ट निर्देश दिए कि शिलान्यास के दिनांक से एक वर्ष के अन्दर पुल का निर्माण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने पुल की महत्वता को बताते हुए कहा कि यह पुल बनने से मध्यप्रदेश का क्षेत्र उत्तर प्रदेश से सीधा जुड़ेगा और दूसरी तरफ  इटावा-मैनपुरी को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अब गांव के लिए 16 घंटे व शहरों के लिए 22 से 24 घंटे बिजली देने की व्यवस्था करने जा रही है। जो यह प्रदेश के विकास में मील का पत्थर होगा उन्होंने यह भी कहा कि फिरोजाबाद का विकास मा. सांसद अक्षय यादव के प्रयासों से निरंतर किया जा रहा है और जनपद में सड़कों का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिसमें कार्य की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा इसमें गड़बड़ी करने वाले अभियंताओं व ठेकेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

श्री यादव नें विकास खण्ड मदनपुर के श्रीमंत आर.एल. सुमंत उच्च प्रावधिक शैक्षणिक संस्थान की पट्टिका का अनावरण किया तथा गयाप्रसाद सोमेश द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मलित हुए। इस अवसर पर सांसद अक्षय यादव, जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव, मा. विधायक सिरसागंज, शिकोहाबाद, जिला पंचायत अध्यक्ष रमेश चन्द्र चंचल, एम.एल.सी. असीम यादव, आदि के साथ जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह व उपजिलाधिकारी सहित समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

Uttar Pradesh, India