मोदी के कानून मंत्री ने कहा, व्यापम घोटाला बेतुका मुद्दा

मोदी के कानून मंत्री ने कहा, व्यापम घोटाला बेतुका मुद्दा

उदयपुर (राजस्थान): विधि मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने व्यापम घोटाले को ‘बेतुका मुद्दा’ करार देते हुए कहा कि इस पर प्रधानमंत्री को टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है।

विधि मंत्री ने कहा, ‘ देखिए, कुछ मुद्दे इतने सरल होते हैं, इसलिए बेतुके मुद्दों पर प्रधानमंत्री का जवाब देना जरूरी नहीं होता है। हमारे गृह मंत्री (राजनाथ सिंह), संबंधित विभागों के मंत्री और यहां तक कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने हर बात का जवाब दे दिया है। हर छोटे मुद्दों का जवाब प्रधानमंत्री दें, यह उचित नहीं है।’ गौड़ा ने कहा कि अगर कोई गंभीर मुद्दा है जो देश के वृहद हित में है, तब प्रधानमंत्री से जवाब देने का आग्रह किया जाना चाहिए। ‘ यह सरल मुद्दा है।’ विधि मंत्री इस मामले में विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जवाब देने की मांग के बारे में सवालों का जवाब दे रहे थे।

घोटाले की सीबीआई जांच कराने के बारे में एक सवाल के जवाब में विधि मंत्री ने कहा कि कानून एवं व्यवस्था राज्य का विषय है। उन्होंने कहा, ‘ राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है और वह जांच कर रही है..पिछले कुछ महीने में कई मौते हुई हैं। यह चिंता का विषय है। मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं इससे इंकार नहीं करता। लेकिन फिर भी यह राज्य का विषय है.. स्वत: संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच नहीं करायी जा सकती जब तक राज्य सरकार से सीबीआई जांच का आग्रह प्राप्त नहीं होता है।’

India