मैथ्यूज की बल्लेबाज़ी से श्रीलंका की स्थिति मज़बूत

मैथ्यूज की बल्लेबाज़ी से श्रीलंका की स्थिति मज़बूत

पाल्लेकल: कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के नाबाद 77 रन की मदद से श्रीलंका ने निर्णायक तीसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

पहली पारी में 63 रन की बढ़त हासिल करने के बाद श्रीलंका की टीम एक समय 35 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी, लेकिन बारिश से प्रभावित दिन अंत में मेजबान टीम पांच विकेट पर 228 रन बनाने में सफल रही।

 मैथ्यूज ने मोर्चे से अगुआई करते हुए उपुल थरंगा (48) के साथ चौथे विकेट के लिए 45 और जेहान मुबारक (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े।

 मैथ्यूज ने इसके बाद दिनेश चांडीमल (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए 67 रन की अटूट साझेदारी करके श्रीलंका को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

 श्रीलंका की कुल बढ़त 291 रन की हो गई है, जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं।

 इससे पहले आज सुबह पाकिस्तान की टीम नौ विकेट पर 209 रन से आगे खेलने उतरी और उसने दिन के दूसरे ओवर में 215 रन के स्कोर पर अपना अंतिम विकेट भी गंवा दिया था। श्रीलंका ने पहली पारी में 278 रन बनाए थे।

 श्रीलंका को दूसरी पारी में बायें हाथ के तेज गेंदबाज राहत अली ने शुरुआत में ही दो, जबकि एहसान आदिल ने एक झटका दिया। राहत ने सुबह के सत्र में पहली पारी में शतक जड़ने वाले दिमुथ करूणारत्ने (10) को बोल्ड किया और फिर लाहिरू थिरिमाने (00) को भी पवेलियन भेजा।

 आदिल ने कौशल सिल्वा (03) को स्लिप में कप्तान मिसबाह-उल-हक के हाथों कैच कराया। थरंगा और मैथ्यूज ने इसके बाद पारी को संभाला। यासिर शाह ने थरंगा को शॉर्ट लेग में अजहर अली के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

 सुबह के सत्र में बारिश के कारण दो जबकि लंच के बाद एक बार खेलना रोकना पड़ा। सुबह पाकिस्तान की ओर से सभी छह रन सरफराज अहमद ने बनाए, जो 78 रन बनाकर नाबाद रहे।

 ऑफ स्पिनर थारिंडू कौशल ने इमरान खान (00) को बोल्ड करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया। कैशल, धम्मिका प्रसाद और नुवान प्रदीप ने पाकिस्तान के तीन-तीन विकेट चटकाए।