लियोन मेसी के परिवार पर हमला

लियोन मेसी के परिवार पर हमला

नई दिल्ली : कोपा अमेरिका फाइनल मैच के दौरान शनिवार को को स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी के माता-पिता और दो भाइयों पर चिली के समर्थकों ने हमला कर दिया। इसके बाद मेसी के परिजनों को स्टैंड से दूर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। फाइनल मुकाबले में मेसी के प्रभावहीन प्रदर्शन के चलते उनके परिवार को असहज स्थिति का समाना करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में चिली से 4-1 से हार गया।

इससे पहले मेसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अर्जेंटीना ने पैराग्वे को 6-1 से रौंद कर कोपा अमेरिका के फाइनल में प्रवेश किया था।

बर्सिलोना के सुपरस्टार मेसी ने अपने नाम के अनुरूप खेलते हुए इस मैच में टूर्नामेंट का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे उनकी टीम निर्णायक मुकाबले के लिए जगह बनाने में सफल हुई।

मेसी हालांकि इस बार भी कोई गोल नहीं कर सके लेकिन अर्जेंटीना की तरफ से किये गये सभी गोल में उनका योगदान रहा।

पहले हाफ में पैराग्वे के लुकास बैराइस के पहले गोल से पहले ही अर्जेंटीना ने रोजो और पास्टोर के दो गोल दाग कर इस महत्वपूर्ण मुकाबले में बढ़त हासिल कर ली थी।

इसके अतिरिक्त अर्जेंटीना के लिए एंजेल दि मारिया ने दो जबकि सर्जियो एगुएरो और गोंजालो हिगुआ ने एक-एक गोल दागे। पैराग्वे ने कई बार विरोधी टीम पर जवाबी हमला किया और कई बार अर्जेंटीना की रक्षा पंक्ति बिखर गयी लेकिन वह दूसरा गोल करने में सफल नहीं हो सका।