उत्तरी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का हो जल्द निस्तारण

उत्तरी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का हो जल्द निस्तारण

राज्य मंत्री अभिषेक मिश्र ने दिया अधिकारियों को निर्देश 

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री अभिषेक मिश्र ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि लखनऊ उत्तरी विधान सभा क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण यथाशीघ्र होना चाहिए। बरसात को ध्यान में रखते हुए सड़क, सीवर, बिजली शुद्ध पेयजल आपूर्ति सहित समस्त समस्याओं की ओर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया। अभिषेक मिश्र विधान भवन स्थित सभागार मेें विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पक्का पुल की लाइटिंग व्यवस्था तथा बन्धे पर सड़क का निर्माण यथाशीघ्र किया जाय। सड़कों के निर्माण में आने वाली बाधाओं को तुरन्त दूर किया जाय। कैटिल कालोनी में विस्थापित लोंगों को प्लाट विकसित करके अन्यत्र बसाया जाय। जानकी पुरम विस्तार में सफाई व्यवस्था, प्राइमरी विद्यालयों में विद्युत व्यवस्था तथा टेढ़ी पुलिया व आई0टी0 चैराहे पर ओवर ब्रिज शीघ्रता से बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए गये।

श्री मिश्र ने क्षेत्र में जलभराव की समस्या से निपटने के कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बटहा सबौली व तातारपुर में सीवर सफाई का काम पर पूरा करने के शीघ्र निर्देश दिये। हैण्डपम्प की रिबोरिंग न होने पर तथा विभागीय अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर उनसे जवाब तलब करने के निर्देश दिए गये।

बैठक में सिंचाई ऊर्जा, स्वास्थ्य, नगर निगम, बेसिक शिक्षा, जल निगम, लखनऊ विकास प्राधिकारण, लोक निर्माण सहित विकास कार्यों से सम्बन्धित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India