प्यारे अफजल- पाकिस्तान में सिनेमा में प्रसारित होने वाला पहला टीवी ड्रामा

प्यारे अफजल- पाकिस्तान में सिनेमा में प्रसारित होने वाला पहला टीवी ड्रामा

जिंदगी का नवीनतम शो ‘प्यारे अफजल’ पाकिस्तान में सिनेमा हाॅल में प्रसारित होने वाला पहला टेलीविजन ड्रामा बन गया है। हमजा अली अब्बासी और आयेजा खान की अदाकारी से सजे यह शो पाकिस्तान में काफी चर्चित हुआ है। यह ड्रामा न सिर्फ प्रसारण की पूरी अवधि के दौरान शीर्ष दर्जा प्राप्त करता रहा, बल्कि पाकिस्तान में आखिरी एपिसोड के अनूठे अंदाज में प्रसारित होने के साथ इसने इतिहास भी रच दिया। प्यारे अफजल का प्रसारण सोमवार से शनिवार रात 8ः30 बजे जिंदगी पर किया जा रहा है।  

 प्यारे अफजल की लोकप्रियता इतनी ज्यादा रही कि प्रसारणकर्ताओं ने पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में सिनेमा हाॅल्स में फिनाले का प्रसारण करने का फैसला किया। इतना ही नहीं, इस ड्रामा के प्रशंसकों की बड़ी संख्या होने के कारण सभी स्क्रीन्स हाऊसफुल रहीं। वास्तव में, भारत में भी शो बेहद लोकप्रिय हो रहा है और इस लोकप्रियता का पूरा श्रेय इसकी उम्दा कहानी एवं कलाकारों के शानदार प्रदर्शन को जाता है।

हमजा अली अब्बासी ने इस ड्रामा में अफजल का किरदार निभाकर पाकिस्तानी में लाखों प्रशंसकों का दिल जीता है। वह देश में सबसे अधिक देखे जाने वाले अभिनेता बन गये हैं और उन्हें पाकिस्तानी फिल्मों एवं टेलीविजन उद्योग का अगला ‘फवाद खान‘ माना जा रहा है। प्यारे अफजल अपने सपनों की राजकुमारी का दिल जीतने की एक युवक की दिल को छू लेने वाली कहानी है। अपनी प्रेमिका का दिल जीतने के लिये यह युवक प्रेम और लगाव के कैनवास पर शब्दों की कलाकारी का इस्तेमाल करता है। वह ख़तों में अपनी चाहतों को बयां करता है, लेकिन इन्हें छिपा कर रखता है। लेकिन जब परिवारों के बीच टकराव उत्पन्न होता है, तो इस युवक को अपनी घर छोड़ने के लिये मजबूर होना पड़ता है। इस तरह ऐसे हालात पैदा होते हैं, जिससे उसकी प्रेमिका सहित सभी लोगों के सामने छिपा कर रखे गये ख़तों का राज खुल जाता है।