वोडाफोन ने शुरू की नेशनल मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवा

वोडाफोन ने शुरू की नेशनल मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवा

मुंबई:  प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन इंडिया ने अखिल भारत मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवाओं संबंधी सरकारी शासनादेश के अनुरूप 2 जुलाई, 2015 से नेशनल मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एनएमएनपी) को शुरू किये जाने की आज घोषणा की।

नेशनल मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवा के जरिए ग्राहक अपने मौजूदा नंबर को भारत के एक टेलीकाॅम सर्किल से दूसरे सर्किल में भी ले जा सकते हैं और अपने पसंदीदा आॅपरेटर का चुनाव कर सकते हैं। एनएमएनपी सभी प्रीपेड और पोस्ट-पेड ग्राहकों के लिए लागू है।

नये स्थान पर अपने मौजूदा नंबर को बनाये रखने की सुविधा के इच्छुक ग्राहक नेशनल एमएनपी सेवा की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।   

पूरे भारत में, वोडाफोन इंडिया के ग्राहकों की संख्या 184 मिलियन से अधिक है। विवेक माथुर, मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, वोडाफोन इंडिया ने कहा, ‘‘नेशनल एमएनपी सेवा से ग्राहकों को सबसे अधिक लाभ होगा, चूंकि वे अपने मौजूदा नंबर को पूरे भारत में बनाये रख सकेंगे और साथ ही, अपना पसंदीदा आॅपरेटर भी चुन सकेंगे। वोडाफोन को इंट्रा-सर्किल एमएनपी से लाभ हुआ है, जिसे वर्ष 2011 में शुरू किया गया था और हमें इस बार भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद है।’’