झोलाछाप डाक्टरों के लिए रालोद ने किया प्रदर्शन

झोलाछाप डाक्टरों के लिए रालोद ने किया प्रदर्शन

लखनऊ। ग्रामीण स्तर पर चिकित्सा सुविधा को सुलभ व सस्ता बनाने के लिए झोलाछाप डाक्टरों को चिकित्सा मित्र घोषित कर सभी के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा गारन्टी योजना लागू करने की मांग को लेकर इण्डियन रूरल चिकित्सा मित्र सोसाइटी के बैनर तले अपनी पांच सुत्रीय जायज मांगो को मनवाने हेतु प्रदर्षन किया गया। प्रदर्षनकारी राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष मुख्यालय पर एकत्र होकर अपनी मांगो के समर्थन मंे नारेबाजी करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रान्तीय कार्यालय से जी0पी0ओ0 स्थित गांधी प्रतिमा तक जूलूस निकालकरप्रदर्शन किया। जुलूस की अगुवाई आई0आर0सी0एम0एस0 के संस्थापक ओमदीन, प्रदेश महासचिव संदीप बरनवाल व कोषाध्यक्ष रामेन्द्र कुमार वर्मा कर रहे थे। 

संगठन के पदाधिकारियों द्वारा अपनी जायज मांगों के समर्थन में राष्ट्रीय लोकदल का सहयोग मांगने पर प्रदेश अध्यक्ष ने उनकी लड़ाई को सड़क से लेकर 

धरने को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश  अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने कहा कि 1977 मंे पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह को विश्वास  में लेकर भारत सरकार के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री राजनरायन ने जन स्वास्थ्य सेवक बनाकर ग्रामीण स्तर पर चिकित्सा सुविधा बहाल करायी गयी थी। उन्होंने झोलाछाप डाक्टरों द्वारा गरीब और ग्रामीण स्तर पर की जा रही सेवा को महत्वपूर्ण बताते हुये कहा कि समाज के गरीब तबके को इनकी महती आवश्यकता  है, इनके बिना सरकारी स्तर पर प्रदत्त की जा रही स्वास्थ्य सेवाओ के भरोसे बीमार व्यक्तियों का इलाज व देखरेख सम्भव नहीं है। उन्होंने प्रदेश  सरकार से हठधर्मिता छोड़कर इनकी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुये अविलम्ब इनको चिकित्सा मित्र घोषित करने की मांग करते हुये स्वास्थ विभाग के अधिकारियों द्वारा इन पर किये जा रहे शोषण को तत्काल बन्द करने की भी मांग की। 

प्रदर्शन के दौरान झोलाछाप डाक्टरों में गांधी प्रतिमा पर एकत्र होकर अपनी जायज मांगो के लिए आवाज उठायी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India