बांग्लादेश के अखबार ने किया धोनी सेना को गंजा

बांग्लादेश के अखबार ने किया धोनी सेना को गंजा

ढाका : बांग्लादेश के प्रमुख अखबार 'प्रोथोम ओलो' में एक विज्ञापन छापा गया है, जिसमें टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को आधा गंजा दिखाया गया है। सोमवार को विज्ञापन छपने के बाद अखबार की जमकर आलोचना हो रही है।

हाल ही में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी और इसमें युवा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने अहम भूमिका निभाई थी। इसलिए इस विज्ञापन में मुस्तफिजुर को भी अहम स्थान मिला है। विज्ञापन में दिखाया गया है कि मुस्तफिजुर ने कप्तान एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों के आधे सिर मूंड दिए हैं।

स्टेशनरी सामान के इस विज्ञापन में मुस्तफिजुर के हाथ में एक कटर दिखाया गया है और उसके नीचे सात भारतीय खिलाड़ियों की आधा सिर मुंडवाए हुए तस्वीर है। गौरतलब है कि मुस्तफिजुर ने हाल में सम्पन्न हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में 13 विकेट लेकर बांग्लादेश को पहली बार भारतीय टीम से सीरीज जीतने में अहम किरदार निभाया था। फोटोशॉप की मदद से बनाई गई यह तस्वीर 29 जून को अखबार में छापा गया है।

हालांकि इस विज्ञापन से फायदा कुछ नहीं हुआ, उल्टा कुछ स्थानीय प्रशंसक जरूर भड़क गए। प्रशंसकों ने इस विज्ञापन की खूब आलोचना की है और विज्ञापन को बांग्लादेश की संस्कृति के खिलाफ बताया है। बांग्लादेश के कुछ प्रशंसकों ने तो इस बांग्ला भाषा के अखबार से सवाल किया है कि क्या आप ऐसा ही तब भी करेंगे जब हमारी टीम हारेगी।

मुस्तफिजुर ने बांग्लादेश के युवाओं को झूमने का मौका दिया और टीम इंडिया के बड़े-बड़े धुरंधरों को घुटने टेकने पर मजबूर किया। हालांकि दो वनडे जीतने के बाद बांग्लादेश को हार का भी मुंह देखना पड़ा और टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में मेजबान को आसानी से हरा दिया था। लेकिन पड़ोसी देश के एक बड़े अखबार से इस तरह के विज्ञापन की उम्मीद किसी को भी नहीं रही होगी।

गौरतलब है कि वनडे सीरीज के दौरान भी कुछ बांग्लादेशी दर्शकों ने भारतीय टीम के प्रशंसक सुधीर चौधरी के साथ भी मारपीट की थी। ज्ञात हो कि सुधीर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े फैन हैं और तिरंगा लेकर भारतीय टीम का हर मैच देखने पहुंचते हैं।