हैदराबाद : ललित मोदी विवाद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी को लेकर उन पर जोरदार प्रहार करते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि वह आईपीएल के पूर्व प्रमुख के खिलाफ मामलों में उनकी मदद कर रहे हैं।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि रविवार को वह (प्रधानमंत्री) ‘मन की बात’ करते हैं लेकिन उन मूलभूत सवालों का जवाब नहीं देते जो पिछले पखवाड़े भर से ललित मोदी विवाद से उभर कर सामने आए हैं। मेरा आरोप है कि ललित मोदी की प्रधानमंत्री मदद कर रहे हैं। ‘मेरा आरोप है कि उन्होंने ललित मोदी से वादा किया है कि जिन मामलों में प्रवर्तन निदेशालय उनकी जांच कर रहा है उनमें उन्हें बचा लिया जाएगा।’

सिंह ने जोर देते हुए कहा कि उन्होंने बार बार ये सवाल उठाए हैं पर भाजपा के पास जवाब नहीं है। ‘इस पर नरेन्द्र मोदी को पाक साफ होने दीजिए।’ उन्होंने कहा, ‘वे (भाजपा) नैतिकता और जवाबदेही की बात करते हैं लेकिन जब भाजपा द्वारा इसे व्यवहार में लाने की बारी आई तब उन्होंने कहा कि हम जो कहते वह पूरी तरह से सच है।’ सिर्फ संप्रग के मंत्री इस्तीफा देंगे और राजग के नहीं..केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के इस बयान पर कांग्रेस नेता ने इसे हेकड़ी बताया।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक फासीवादी चरित्र से जुड़ी हुई हेकड़ी है जो फासीवाद का ही एक चेहरा है जिसके लिए भाजपा जानी जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो मीडिया की सुखिर्यों में रहना पसंद करते हैं और हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं, अहम मुद्दों पर मौन साधे हुए हैं।