अज़हर अली की मेहनत पर धम्मिका ने फेरा पानी

अज़हर अली की मेहनत पर धम्मिका ने फेरा पानी

नई दिल्ली: श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 1-1 की बराबरी हासिल करने के लिए कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन जीत के लिए 152 रन बनाने हैं।

खेल के चौथे दिन अजहर अली के बेहतरीन शतक के बावजूद पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में महज 329 रन बना सकी। चौथे दिन का जब खेल शुरू हुआ तो पाकिस्तान ने दो विकेट 172 रन से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली ने एक छोर पर अपना शतक जरूर पूरा किया, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला। अजहर अली ने 117 रन बनाए, ये उनके करियर का नौवां टेस्ट शतक रहा।

 धामिका प्रसाद के चार विकेटों की मदद से श्रीलंका ने पाकिस्तान को बहुत बड़ी बढ़त हासिल नहीं करने दी। श्रीलंका को टेस्ट जीतने के लिए 152 रन की चुनौती मिली है। हालांकि बारिश के चलते दिन के अंतिम सत्र में श्रीलंकाई बल्लेबाज़ अपनी पारी शुरू नहीं कर पाए।

 मैच के अंतिम दिन जब खेल शुरू होगा, तब श्रीलंका को जीत के लिए 152 रन बनाने होंगे। श्रीलंका के सामने मौका टेस्ट सीरीज़ में 1-1 की बराबरी करने का होगा। पाकिस्तान ने सीरीज़ के पहले टेस्ट में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था। सीरीज़ का तीसरा और आखिरी टेस्ट 3 जुलाई से शुरू होगा।