बोरवेल में गिरी बच्ची 31 घंटे बाद सकुशल बरामद

बोरवेल में गिरी बच्ची 31 घंटे बाद सकुशल बरामद

जयपुर : राजस्थान के सीकर जिले में अजीतगढ़ थाना इलाके के बुरजा की ढाणी में शनिवार को करीब चार सौ फुट गहरे बोरवेल में गिरी आठ साल की बच्ची को करीब 31 घंटे की कडी मशक्कत के बाद सकुशल निकाल लिया गया।

जिला प्रशासन ने सेना और आपदा प्रबंधन दल के सहयोग से करीब साठ फुट से अधिक गहराई पर फंसी आठ साल की सुनीता को सुरक्षित निकालकर मौके पर पहले से ही तैयार अत्याधुनिक एम्बुलेंस से उपचार के लिए जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल रवाना कर दिया।

अजीतगढ़ के थानाधिकारी सुरेन्द सिंह ने बताया कि कल सुबह आठ बजे बोरवेल में गिरी गूंगी बहरी सुनीता को आज मध्याह्न करीब साढ़े तीन बजे सुरक्षित निकाल लिया। सुनीता को मेडिकल जांच और उपचार के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों के एक दल के साथ जयपुर भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि सुनीता के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन और जिला प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू किया। कुछ देर बाद सेना की मदद मांगने पर सेना ने बचाव कार्य में मदद की।

उन्होंने बताया कि सेना, प्रशासन और राहत आपदा प्रबंधन की टीम ने सुनीता को सुरक्षित निकालने के लिए बोरवेल मेंं एक अलग से पाइप डालकर आक्सीजन और पानी पहुंचाया गया। साथ ही कुछ बिस्किट भी पहुंचाये गये। सुनीता के सुरक्षित बोरवेल से निकाले जाने की सूचना दिये जाने के साथ ही कुछ दूरी पर मौजूद परिजनों, बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों कर्मियों और ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

India