रैना-जडेजा-ड्वेन ब्रावो पर पड़ा लमो विवाद का साया

रैना-जडेजा-ड्वेन ब्रावो पर पड़ा लमो विवाद का साया

नई दिल्ली। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का एक ट्वीट क्रिकेट जगत के कई नामी खिलाड़ियों को गंभीर आरोपों के घेरे में ले आया है। श्याम स्वामी नाम के एक शख्स ने 20 जून 2013 की ललित मोदी की लिखी एक चिट्ठी ट्वीट करते हुए उनसे ये पूछा है कि आखिर इसका सच क्या है? इस पर मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा है कि आप आईसीसी से पूछें।

जो चिट्ठी ट्वीट हुई है उसमें टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल में खेलने वाले सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा व वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो पर फिक्सर से रिश्ते होने का शक जताया गया है। चिट्ठी में कहा गया है कि आईपीएल मैच के दौरान एक बुकी ने सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो को 20-20 करोड़ रुपये कैश या फ्लैट दिए।

मोदी ने अपनी इस चिट्ठी में आईसीसी से मामले की जांच करने को कहा है और उम्मीद जताई है कि उनका शक गलत हो। चिट्ठी में चेन्नई सुपरकिंग्स के गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के राज कुंद्रा पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

जिस श्याम स्वामी नाम के ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट हुआ है उस पर शक जताया जा रहा है क्योंकि ये ट्विटर एकाउंट हाल ही में बना है। इस पर अभी तक कोई फोटो नहीं लगा है। जो चिट्ठी ट्वीट हुई है वो ही इसका पहला और एकमात्र ट्वीट है। ऐसा माना जा रहा है कि ललित मोदी की इस चिट्ठी को लीक करने के लिए ही ये ट्विटर एकाउंट बनाया गया है।

ये चिट्ठी 20 जून 2013 को लिखी गई है। ये वो समय था जब ललित मोदी आईपीएल और बीसीसीआई से बाहर कर दिए गए थे। उनकी तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से लड़ाई जगजाहिर है। माना जा रहा है कि ललित मोदी ने श्रीनिवासन को घेरने के लिए ही ये चिट्ठी लिखी क्योंकि जिन तीन खिलाड़ियों पर इसमें शक जताया गया है वो तीनों चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं। चिट्ठी में श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन पर भी आरोप लगाया गया है।