'राज' नहीं 'राजे धर्म' निभा रहे हैं पीएम मोदी: कांग्रेस

'राज' नहीं 'राजे धर्म' निभा रहे हैं पीएम मोदी: कांग्रेस

नई दिल्ली : ललित मोदी प्रकरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने उनपर आरोप लगाया कि वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बचाकर ‘राज धर्म’ नहीं ‘राजे धर्म’ निभा रहे हैं।

राजे और स्वराज को हटाने की कांग्रेस की मांग को दोहराते हुए पार्टी प्रवक्ता अजय कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, प्रधानमंत्री को ‘ललित धर्म’ या ‘राजे धर्म’ नहीं राजधर्म का पालन करना चाहिए। प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान किये गए अपने वादे के बाद भ्रष्टाचार और कालाधन के मुद्दे पर उनकी प्रतिक्रिया ‘बेहद निराशाजनक’ है।

उन्होंने आरोप लगाया, इन मुद्दों पर कदम उठाने की जगह मोदी, जिनके पास काला धन है उनके संरक्षक हो गए हैं। कुमार की यह टिप्पणी कुछ दिनों तक समर्थन में आवाज नहीं उठने के बाद भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के राजे के बचाव में आगे आने की पृष्ठभूमि में आयी है।

हालांकि, राजस्थान भाजपा ने उन पर लगे सभी आरोपों को यह कहते हुए खारिज किया है कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के आव्रजन आवेदन के समर्थन में जिस दस्तावेज पर राजे ने दस्तखत किया उसे उन्होंने किसी अदालत में पेश नहीं किया।

हालांकि, कांग्रेस प्रवक्ता ने दलील दी कि ललित मोदी के आव्रजन आवेदन का गुप्त रूप से समर्थन कर राजे ने ‘राष्ट्र-विरोधी’ काम किया है। उन्होंने दावा किया इससे भाजपा का छद्म राष्ट्रवाद उजागर हो गया है।