ईरानी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस-आप का प्रदर्शन

ईरानी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस-आप का प्रदर्शन

नई दिल्ली। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में जंतर मंतर पर जुटे बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईरानी के इस्तीफे की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा, रमेश कुमार, पूर्व विधायक सुरेन्द्र कुमार, हरिशंकर गुप्ता ,नरेन्द्र नाथ, प्रदेश महासचिव नरेश कुमार,उत्तरी दिल्ली नगर निगम विपक्ष के नेता वरयाम कौर समेत अन्य नेता शामिल थे।

माकन ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार नैतिकता पारदर्शिता के बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन जब अपनी पार्टी के नेता घोटालों में फंसते जा रहे हैं तो उसकी नैतिकता कहां गई। उन्होंने कहा कि ईरानी के खिलाफ अदालत में सुनवाई के लिए याचिका स्वीकार किए जाने के बाद पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। जब तक शिक्षा मंत्री इस्तीफा नहीं देती कांग्रेस अपना आन्दोलन जारी रखेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ईरानी के मंत्री बने रहने तक उनके खिलाफ जांच का कोई मतलब नहीं रह जाता है, क्योंकि वह पद पर रहकर जांच को प्रभावित कर सकती हैं। इसलिए उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली की एक निचली अदालत ने ईरानी की शैक्षिक डिग्राी के बारे में दायर याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है और इस पर अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी।