कांग्रेस ने पेश किये वसुंधरा-ललित के संबंधों के सबूत

कांग्रेस ने पेश किये वसुंधरा-ललित के संबंधों के सबूत

नई दिल्ली: बीजेपी नेता और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से संबंधों के नए सबूतों के साथ कांग्रेस ने बुधवार को एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला। कांग्रेस ने वह सुबूत भी पेश किया, जिसमें वसुंधरा राजे ने उस वक्त राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष रहते हुए ललित मोदी के समर्थन में एफिडेविट दिया था।

यह एफिडेविट 2011 में ब्रिटेन की कोर्ट में पेश किया गया था। कांग्रेस ने भारत में भ्रष्टाचार के मामले में वांच्छित व्यक्ति का साथ देने के आरोप में वसुंधरा का इस्तीफा मांगा।

उधर बीजेपी ने वसुंधरा से उनके दस्तखत वाले एफिडेविट पर सफाई मांगी है और इस मामले में पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को टू प्वाइंट पर्सन बनाया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में 16 जून को वसुंधरा ने अब लंदन में रह रहे ललित मोदी से समर्थन में किसी तरह का डॉक्यूमेंट देने की बात से इनकार किया था। उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि वसुंधरा राजे इस मामले में लगातार झूठ बोल रही हैं। उन्होंने ललित मोदी के समर्थन में वसुंधरा राजे का दस्तखत किया 7 पेज का डॉक्यूमेंट दिखाया।

उधर बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि उनकी पार्टी की किसी भी सरकार ललित मोदी के खिलाफ जांच पर असर डालने की कोशिश नहीं की है। उन्होंने कहा, जब ललित मोदी ने ब्रिटेन की अदालत में वसुंधरा राजे का दस्तखत किया एफिडेविट पेश किया था उस समय यूपीए सरकार सत्ता में थी। यूपीए के समय ही ललित मोदी देश से भी भागा था।

India