JDU विधायक अनंत सिंह गिरफ्तार, हत्या का आरोप

JDU विधायक अनंत सिंह गिरफ्तार, हत्या का आरोप

पटना। अपहरण और हत्या के मामले में फंसे जेडीयू नेता अनंत सिंह को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना स्थित उनके घर पुलिस पहुंची ने घर की तलाशी ली। अनंत सिंह के घर से पुलिस को इंसास राइफल की 6 खाली मैगजीन मिली हैं। ये बाढ़ के लदवां गांव में उनके घर से मिली है। बाढ़ के उनके घर में अवैध हथियारों की तलाशी के लिए अहाते में सर्च टीम ने गड्‌ढा कर तलाशी की।

तलाशी में पुलिस को अवैध हथियार मिले। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनंत सिंह के खिलाफ अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज किया जाएगा। अनंत सिंह के घर से डीएनए सैंपल भी लिए गए हैं। अनंत सिंह के घर के अंदर मौजूद तालाब में भी पुलिस ने तलाशी ली।

मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है। उधर जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है उन्होंने खुद को बेकसूर बताया है। बता दें कि अनंत सिंह पर बिहार के बाढ़ जिले में चार युवकों को अगवा करवाने और उनमें से एक की हत्या करवाने का आरोप लगा है।

हत्या के आरोप में उनका नाम लेने वाले एसएसपी के बारे में अनंत सिंह का कहना है कि एसएसपी जितेंद्र राणा पैसे लेकर काम करते हैं। वहीं सांसद पप्पू यादव ने अनंत सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्हीं के इशारे पर एसएसपी जीतेंद्र राणा का तबादला हुआ है। उन्होंने कहा कि वो राणा के ट्रांसफर के खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

इस बीच आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और महासचिव मुंद्रिका सिंह यादव ने घटनास्थल का दौरा किया और अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष लालू यादव को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में अनंत सिंह को दोषी बताते हुए अनंत सिंह की गिरफ्तारी की मांग की गई है।

गौरतलब है कि राणा ने खुलासा किया है कि हाल ही में बाढ़ जिले में जिन चार युवकों को अगवा करने के बाद उनमें से एक की हत्या कर दी गई थी। वो सब जेडीयू विधायक अनंत सिंह के इशारे पर हुआ था। बता दें कि अगवा किए युवकों में से एक पर अनंत सिंह की रिश्तेदार के साथ छेड़खानी का आरोप था।

India