एनडीए सरकार में इस्तीफे नहीं दिए जाते: राजनाथ

एनडीए सरकार में इस्तीफे नहीं दिए जाते: राजनाथ

नई दिल्ली। स्मृति ईरानी डिग्री विवाद पर मचे बवाल के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ऐसा बयान दिया जो सरकार की फजीहत करा सकता है। एक सवाल के जवाब में कहा कि ये एनडीए की सरकार है यूपीए की नहीं। राजनाथ सिंह कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ प्रेस कांफ्रेंस में थे।

दरअसल राजनाथ सिंह से स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज और रामशंकर कठेरिया के इस्तीफे को लेकर सवाल किया गया था जिसके जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि ये एनडीए की सरकार है यूपीए की नहीं और यहां इस्तीफे नहीं होते। तब उनके साथ बैठे रविशंकर ने नजाकत को भांपते हुए कहा कि मैं ये भी जोड़ दूं कि उनके मंत्री जैसे काम करते थे, हमारे मंत्री नहीं करते।

आपको बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्री स्मृति ईरानी को बड़ा झटका लगा है। पटियाला हाउस कोर्ट ने डिग्री मामले में स्मृति ईरानी के खिलाफ याचिका को सुनवाई लायक माना है। कोर्ट ने अब सुनवाई की अगली तारीख 28 अगस्त तय की है। कैबिनेट मंत्री बनते ही स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर विवाद शुरू हुआ हो गया था। उनपर आरोप लगा कि 2004 और 2014 के चुनावों में अपनी शैक्षणिक योग्यता को लेकर उन्होने अलग-अलग हलफनामे दिए।