मुसलमानों से छल कर रही सपा सरकार: कांग्रेस

मुसलमानों से छल कर रही सपा सरकार: कांग्रेस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार अल्पसंख्यकों के साथ छल करने का कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार की इस वर्ष हज पर जाने वाले यात्रियों को निःशुल्क सूटकेस दिये जाने की घोषणा थोथी साबित हुई जिसके चलते हजयात्री उत्पीडि़त हैं और राज्य हज कमेटी का चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं।

प्रदेश कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने आज जारी बयान में कहा कि एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी की सरकार आये दिन लम्बे-चौड़े भाषणों में गरीबों और अल्पसंख्यकों को बेहतर सुविधा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराती रहती है वहीं दूसरी तरफ इस वर्ष सउदी सरकार द्वारा हज पर जाने वाले यात्रियों को एक निर्धारित मानक के सूटकेस लाने का निर्देश जारी होने के उपरान्त प्रदेश सरकार द्वारा हजयात्रियों को निःशुल्क सूटकेस मुहैया कराने की घोषणा की गयी थी तथा सउदी सरकार की इस अनिवार्यता के चलते सेन्ट्रल हज कमेटी ने दो लाख सूटकेस का टेंडर भी जारी किया था। इससे हज पर जाने वाले यात्रियों को काफी राहत भी महसूस हुई। किन्तु हज जाने के पूर्व हज कमेटी आफ इण्डिया द्वारा हज यात्रियों की दूसरी किस्त में सूटकेस की 5100 रूपये की रकम उनके खर्चे में जोड़ दिये जाने से भारी संख्या में हज यात्री परेशान हैं और राज्य हज समिति के चक्कर लगाने के लिए विवश हैं।

श्री बाजपेयी ने राज्य सरकार से मांग की है कि हज यात्रियों का उत्पीड़न तत्काल बंद किया जाय तथा राज्य सरकार द्वारा अपनी घोषणा के तहत हज यात्रियों को निःशुल्क सूटकेस अविलम्ब मुहैया कराये। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India