प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नही होती: शिवपाल

प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नही होती: शिवपाल

शिवपाल और आदित्य यादव ने प्रतापगढ़ के राजू एवं बृजेश को 1-1 लाख देकर किया सम्मानित

लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, राजस्व एवं सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव तथा पी.सी.एफ. के चेयरमैन आदित्य यादव ने भारतीय प्राद्योगिकी संस्थान(आई.आई.टी.) की प्रवेश परीक्षा में अच्छी रैंक से उत्तीर्ण हुए जनपद प्रतापगढ़ के दो भाईयों राजू सरोज और बृजेश सरोज को आज अपने सरकारी आवास पर 01-01 लाख रू0 की आर्थिक सहायता प्रदान करके सम्मानित किया। 

 श्री यादव ने प्रतिभाशाली छात्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नही होती है। इन दोनो छात्रों ने विपरीत परिस्थितियों मे स्तरीय परीक्षा में शानदार रैकिंग हासिल कर इस बात को सिद्ध किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सदैव प्रतिभा, मेहनत और लगन का हमेशा से सम्मान किया है। श्री यादव ने छात्रों को भविष्य में हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने छात्रों से कहा कि आगे जीवन में पूरी ईमानदारी एवं मेहनत से कार्य करे तथा गरीबों की मदद के लिए सदैव तैयार रहना। श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार नवजवानों, छात्र-छात्राओं के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इन छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को प्रेरणा मिलेगी। 

पी.सी.एफ. के सभापति एवं इफको के निदेशक श्री आदित्य यादव ने छात्रों को सम्मानित करते हुए कहा कि इफको के प्रबन्ध निदेशक श्री उदय शंकर अवस्थी का यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि अन्य संस्थाओं को भी इफको से प्रेरणा लेकर सामाजिक कल्याण के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इफको जो कि किसानों की अपनी सहकारी संस्था है तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक उत्थान एवं कल्याण का कार्य कर रही है यह अत्यन्त सराहनीय है। श्री यादव ने कहा कि प्रतिभाशाली छात्रों को मदद एवं प्रोत्साहन दिया जाना आवश्यक है ताकि वे आने वाले समय में उपलब्धियाॅ हासिल कर देश व दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन करे तथा राज्य के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाएं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India