पूर्व गृह सचिव ने ललित मोदी को भगोड़ा कहा

पूर्व गृह सचिव ने ललित मोदी को भगोड़ा कहा

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के आरोपी व आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से मिलने व उसकी मदद करने को लेकर जहां भाजपा के दो वरिष्ठ नेता विवादों में हैं और पार्टी उनका बचाव कर रही है,वहीं पार्टी सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ललित मोदी को भगौड़ा बता रहे हैं। साथ ही उससे मुलाकात व उसकी मदद करने को कानूनी रूप से गलत करार दे रहे हैं।

बिहार के आरा से सांसद आरके सिंह ने कहा कि एक भगौड़े से मुलाकात करना गलत है,यह मायने नहीं रखता कि उसकी किसने मदद की। उसे भारत लाकर ट्रायल के लिए पेश करना चाहिए। आरके सिंह ने कहा कि सरकार को ललित मोदी का पासपोर्ट रद्द करने के लिए अपील करनी चाहिए।

गौरतलब है कि 2010 में सरकार ने मोदी का पासपोर्ट कैंसिल कर दिया था लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछले साल उस फैसले को रद्द कर दिया था। सिंह ने कहा कि अगर ललित मोदी अच्छे और पाक साफ हैं तो वह कानून के सामने आएं। ललित मोदी को स्वदेश आकर कानून का सामना करना चाहिए।

सिंह का यह बयान उस वक्त आया है जब मुंबई के पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया की पिछले साल लंदन में हुई मुलाकात को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने उन्हें मुलाकात को लेकर विस्तृत सफाई देने को कहा था। मारिया ने सोमवार रात फडणवीस से मुलाकात की थी और ललित मोदी से मुलाकात को सही ठहराया था।

मारिया का कहना है कि ललित मोदी के वकील ने ही उनकी मुलाकात करवाई थी। ललित मोदी को अंडर वर्ल्ड से धमकियां मिल रही थी,इसलिए उसने मदद मांगी थी। बकौल मारिया,मैंने ललित मोदी से मुंबई आने और आरोपों का सामना करने को कहा था। गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ललित मोदी की मदद करने को लेकर विवादों में हैं। वसुंधरा राजे के सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह भी ललित मोदी के साथ आर्थिक लेन देने को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं।

India