शिवपाल ने जसवन्तनगर तहसील पर मारा छापा, रजिस्ट्रार मिले नदारद

शिवपाल ने जसवन्तनगर तहसील पर मारा छापा, रजिस्ट्रार मिले नदारद

जनता ने की अव्यवस्था की जमकर शिकायत, भनक लगते ही सीएचसी एवं ब्लाक कार्यालय की व्यवस्था की गयी दुरूस्त 

लखनऊ: जसवंतनगर, इटावा:  प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं राजस्व तथा सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को जब  अपने गृह नगर की तहसील में छापामारा, तो वहां वैनामा दफ्तर के सामने लोगों की भीड़ थी ,मगर रजिस्ट्रार से लेकर दफ्तर के बाबू तक सभी नदारद थे। उस समय घडी में पौने 11 बज चुके थे, इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की इसी दौरान लोगों ने दफ्तर में भ्रष्टाचार  की जमकर शिकायते की।

लोक निर्माण मंत्री को वहां पर उपस्थित लोगों ने बताया कि रजिस्ट्रार हफ्ते दो हफ्ते में आते तथा बाबुओं ब्रजेंद्र कुमार और राशिद का काम तो सिर्फ लोगों को परेशान करना भर हैं। श्री यादव आफिस के गेट पर 15 से 20 मिनट खड़े इन्तजार करते रहे फिर भी जब कोई नही आया ,तो उन्होंने  सी डी ओ डॉ अशोक चंद्रा और एस डी एम  हंसराज यादव से ऐसे अफसरों की नकेल कसने तथा कड़ी करवाई के निर्देश दिए।

लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री इसके बाद तहसील के उस दफ्तर में गए ,जहां किसानों  के राहत चेक बाँटे जा रहे थे। कमरे में एक पंखा, चेकों का धीमा वितरण और स्टेट बैंक अफसरों की लेट लेट लतीफ़ी  पर नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिये कि यहाँ और पंखे लगाये जायें ताकि किसानो को गर्मी से थोड़ी राहत मिले। उन्होंने  कहा कि यदि चेक सहकारी बैंक से जारी किये जाते, तो जल्द किसानो को पैसा मिलता और वे परेशान न होते साथ ही उनका टाइम बर्बाद न होता। उन्होंने निर्देश दिया कि किसानों को किसी भी कीमत पर परेशान न होना पड़े ,ऐसी दुरुस्त व्यवस्था की जाये।

राजस्व मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव राजस्व अभिलेखागार और कम्प्युटर कक्षों में भी पहुंचे, मगर वहां और खंड विकास कार्यालय में सब कुछ  दुरुस्त मिला। अफसर और कर्मचारी पहले से ही पता लग जाने के कारण अपनी सीटों पर आ जमे थे। श्री यादव जब ब्लॉक प्रमुख कक्ष देखा ,तो उसके खराब पंखे के कारण पसीना-पसीना हो गये और पंखे लगवाने के निर्देश दिए।

   लोक निर्माण मंत्री को आश्चर्यजनक रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व्यव्स्थाएं  चैक चैबंद मिली तथा सभी डाक्टर मौजूद थे । साफ-सफाई और दवाओं का वितरण हो रहा था। मंत्री ने चिकित्सा प्रभारी से  लोगों को और भी ज्यादा बेहतर स्वास्थ्य सेवायें देने का निर्देश दिया।

  मंत्री जी के औचक निरीक्षण के दौरान  तहसीलदार करण सिंह कुशवाहा के अलावा नगर सपा अध्यक्ष राहुल गुप्ता, विनोद यादव ,खन्ना यादव, भुजवीर सिंह यादव ,सभासद राशिद सिद्दीकी भी साथ  मौजूद रहे।

Uttar Pradesh, India