‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ फिल्म के निर्माता ने मुख्यमंत्री से की भेंट

‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ फिल्म के निर्माता ने मुख्यमंत्री से की भेंट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर ‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ फिल्म के निर्माता विनय तिवारी ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने फिल्म के निर्माण के लिए उन्हें बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की नई फिल्म नीति के तहत राज्य में फिल्म निर्माण, शूटिंग एवं कलाकारों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने ‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ फिल्म की अधिकांश शूटिंग उत्तर प्रदेश में किए जाने के लिए निर्माता एवं उनकी टीम की सराहना की तथा कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए दो फिल्म सिटी की स्थापना कर रही है, जिसमें लगभग 650 करोड़ रुपए का निवेश सम्भावित होगा। इससे लगभग 9,000 लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा। 

श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक विशाल एवं विविधताओं से भरपूर राज्य है। यहां की संस्कृति, ऐतिहासिक धरोहर, प्राकृतिक एवं धार्मिक स्थल फिल्म निर्माताओं के लिए मुफीद एवं उपयोगी सिद्ध हो सकते हैं। फिल्मों के माध्यम से प्रदेश की गंगा-जमुनी तहजीब को प्रचारित-प्रसारित करने के साथ ही यहां की विविधता को भी फिल्मों में जगह दी जानी चाहिए। इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और छवि में गुणात्मक सुधार होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिल्म बनाने वाले निर्माताओं को राज्य सरकार हर सम्भव सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने तिवारी से अपनी आगामी फिल्मों की शूटिंग प्रदेश में ही करने के साथ-साथ अन्य निर्माताओं को भी यहां आकर शूटिंग के लिए प्रोत्साहित करने का अनुरोध भी किया। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India