सेतुओं के निर्माण में नवीनतम तकनीकों का किया जाये प्रयोग: शिवपाल

सेतुओं के निर्माण में नवीनतम तकनीकों का किया जाये प्रयोग: शिवपाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सेतु निगम के वर्तमान में निर्माणाधीन सेतुओं की प्रगति, कार्य-कलापों तथा वर्ष 2015-16 के लक्षित सेतुओं की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तृत विचार-विमर्श एवं समीक्षा किया। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सेतुओं के निर्माण में उच्च गुणवत्ता के साथ ही समय का विशेष  ध्यान रखे तथा निर्धारित किये गये समय के अनुसार कार्य को पूर्ण  किया जाये। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सेतु निर्माण में नवीनतम तकनीकों का प्रयोग किया जाये ताकि तीव्र गति से निर्माण कार्य को पूर्ण कराया जा सके।

लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव आज सेतु निगम की बोर्ड की 167वीं बैठक की अध्यक्षता लखनऊ में करते हुए अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। श्री यादव ने बैठक में वर्ष 2012-13 के लेखों तथा निदेशक मंडल की रिपोर्ट को सहमति प्रदान किया। उन्होंने निगम कर्मियों के चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति के दावों को अनुमोदित किया तथा निर्माण कार्यों को तीव्रगति एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु नये संयंत्रों को क्रय करने का अनुमोदन प्रदान किया।

प्रमुख सचिव श्री किशन सिंह अटोरिया ने निगम द्वारा शासन को निवेशित अंशपूॅजी पर रू0 300 लाख का लाभांश वर्ष 2012-13 का चेक लोक निर्माण मंत्री को भेट किया। इसके अतिरिक्त लोक निर्माण मंत्री ने निगम कर्मियों को राज्य सरकार के कर्मियों की भाॅति 01-01-2015 से संशोधित मंहगाई भत्ता अनुमन्य किये जाने का प्रस्ताव प्रशासनिक विभाग के माध्यम से ब्यूरो प्रेषित किये जाने पर सहमति भी प्रदान किया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India