मंत्री राममूर्ति वर्मा के खिलाफ हत्या का मुक़दमा दर्ज

मंत्री राममूर्ति वर्मा के खिलाफ हत्या का मुक़दमा दर्ज

लखनऊ। शाहजहांपुर प्रकरण मामले में मंत्री राममूर्ति वर्मा, तत्कालीन इंस्पेक्टर राय के विरूद्ध धारा 302, 504, 506,120 बी के तहम प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है। वर्मा के खिलाफ शाहजहांपुर के पुंवाया थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

इससे पहले, मृतक पत्रकार जगेन्द्र सिंह के परिवार, पत्रकार संगठनों और विपक्षी दलों की मांग को दरकिनार करते हुए सत्तारूढ समाजवादी पार्टी ने सोमवार को स्पष्ट कहा कि बगैर जांच के परिवार कल्याण राज्य मंत्री राम मूर्ति वर्मा को मंत्रिमंडल से नहीं हटाया जायेगा। सपा के प्रमुख प्रवक्ता और लोक निर्माण विभाग के मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से कहा कि जगेन्द्र सिंह की मृत्यु के मामले में जांच चल रही है। जांच में यदि मंत्री दोषी पाये जाते हैं तभी उन्हें हटाया जायेगा।

उन्होंने बाल पुष्टाहार राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया का नाम लिए बगैर कहा कि उनके बारे में भी जांच के बाद ही यथोचित निर्णय लिया जायेगा। शाहजहांपुर में पत्रकार जगेन्द्र सिंह संदिग्ध परिस्थितियों में पिछले एक जून को जल गये थे। उन्हें गंभीर अवस्था में लखनऊ के ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया था जहां आठ जून को उनकी मृत्यु हो गयी थी।

मृत्यु पूर्व बयान में सिंह ने पिछड़ा कल्याण राज्यमंत्री राम मूर्ति वर्मा और पांच पुलिसकर्मियों पर जलाने का आरोप लगाया था। उनकी मृत्यु के बाद उनके परिजनों ने वर्मा और पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302, 120 बी, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

Lucknow, Uttar Pradesh, India