सुषमा को बर्खास्त करें पीएम मोदी: राहुल

सुषमा को बर्खास्त करें पीएम मोदी: राहुल

नई दिल्ली : सुषमा स्वराज-ललित मोदी विवाद पर बड़ा हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बर्खास्त करने की मांग की। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को ललित मोदी को बचाना बंद करना चाहिए।

मीडिया से बातचीत में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'पीएम मोदी भ्रष्टाचार और काला धन के खिलाफ लड़ाई की बात करते हैं इसलिए पीएम को सुषमा स्वराज को बर्खास्त करना चाहिए। इस सरकार को बस पीएम चला रहे हैं। इस मामले में पीएम को सुषमा स्वराज का साथ नहीं देना चाहिए और ललित मोदी को बचाना बंद करना चाहिए।'

वहीं, राहुल गांधी के बयान को कोई तवज्जो नहीं देते हुए भाजपा नेता एवं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस मुद्दाविहीन हो गई है। उसके पास कोई मुद्दा नहीं है, वह दिवालिया हो गई है। 

जावड़ेकर ने पूछा, 'ललित मोदी को देश से भागने क्यों दिया गया?' केंद्रीय मंत्री आगे कहा कि 2जी और कोयला घोटाला के आरोपियों के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की तस्वीरें हैं तो क्या अब तस्वीरों के आधार पर राजनीति करनी चाहिए। जावड़ेकर ने राहुल के बयान पर कहा कि वह बेतुके बयान पर जवाब देना जरूरी नहीं समझते। उन्होंने कहा कि इस मामले पर खुद सुषमा स्वराज अपनी सफाई पेश कर चुकी हैं। यहां तक कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह औऱ गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपनी बात रख चुके हैं। 

इसके पहले कांग्रेस ने ललित मोदी को मदद पहुंचाने को लेकर सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस ने सुषमा और मोदी के संबंधों पर पीएम नरेंद्र मोदी पर भी सवाल उठाए।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ललित मोदी को मदद पहुंचाने में पीएम मोदी की भी सहमति थी और आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के संबंध भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी हैं।