दिल्ली में बढ़ीं वोडाफोन, एमटीएस की डेटा दरें

दिल्ली में बढ़ीं वोडाफोन, एमटीएस की डेटा दरें

नई दिल्ली : दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन और एमटीएस ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी 2जी और 3जी प्रीपेड डेटा दरों में बढ़ोतरी कर दी है। वोडाफोन ने डेटा दरों में जहां 47 प्रतिशत तक का इजाफा किया है, वहीं एमटीएस ने पोस्टपेड डेटा दरों में आठ प्रतिशत की वृद्धि की है। मार्च की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद दूरसंचार कंपनियां डेटा दरों में बढ़ोतरी कर रही है। उस नीलामी में कंपनियों ने 1.1 लाख करोड़ रुपए खर्च किए थे।

हालांकि, मार्च की नीलामी में एमटीएस ब्रांड का परिचालन करने वाली सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसेज शामिल नहीं हुई थी। इससे पहले भारती एयरटेल व आइडिया सेल्युलर ने मोबाइल डेटा की दरों में इजाफा किया था। वोडाफोन ने अपने 28 दिन की वैधता अवधि वाले 10 जीबी के 3जी डेटा पैक की दर बढ़ाकर 1,847 रुपये कर दी है जो अभी तक 1,255 रुपये थी।

देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल आपरेटर ने 1जीबी के 3जी डेटा की दर 255 रुपये से बढ़ाकर 297 रुपये कर दी है। वहीं 1 जीबी के 2जी डेटा पैक की कीमत कंपनी ने 175 रुपये से 195 रुपये कर दी है। इस बारे में वोडाफोन के प्रवक्ता को भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिला। वहीं एमटीएस के प्रवक्ता ने कहा कि हमने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए मोबाइल डेटा दरों में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

वोडाफोन ने ज्यादातर प्रीपेड प्लान में भी बदलाव किया है और विभिन्न पैक की वैधता अवधि घटा दी है।