लुधियाना : लुधियाना जिले में आज तड़के अमोनिया गैस का एक टैंकर लीक होने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और करीब 100 अन्य लोग बीमार हो गए। पुलिस ने बताया कि टैंकर यहां से 25 किलोमीटर दूर एक नहर के पास दोराहा बाईपास रोड़ पर बने एक पुल के नीचे फंस गया था जिसके बाद उसमें से रिसाव शुरू हो गया। दोराहा पुलिस थाने के थाना प्रभारी रजनीश कुमार सूद ने बताया कि गैस रिसाव के कारण छह लोगों की मौत हो गई। शवों को लुधियाना के एक अस्पताल में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि 100 अन्य लोगों को सांस संबंधी दिक्कत हो रही है।

पुलिस ने बताया कि टैंकर से लीक हो रही गैस के दोराहा में और इसके आस पास फैलने के बाद निवासी अपने घरों से बाहर निकल आए। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रभावित लोगों को दोराहा, खन्ना और लुधियाना के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। पुलिस ने बताया कि टैंकर पर गुजरात का पंजीकरण नंबर था। वह लुधियाना की तरफ से जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है और अभी पीड़ितों की पहचान होनी शेष है। स्थिति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ पुलिस एवं असैन्य अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।