मेसी ने की टैक्स में धोखाधड़ी, चलेगा मुक़दमा

मेसी ने की टैक्स में धोखाधड़ी, चलेगा मुक़दमा

बार्सिलोना। अर्जेटीना के स्टार फुटबॉलर लिओनल मेसी कर धोखाधड़ी के मामले में घिर गए हैं। बुधवार को इस मामले में उनकी अपील खारिज कर दी गई। इसके चलते अब उनके खिलाफ 4.6 मिलियन यूरो के इस केस में ट्रायल चल सकता है। मेसी और उनके पिता जॉर्ज पर 2007-09 के दौरान कमाई का टैक्स जमा न कराने का आरोप है।

हालांकि मेसी और उनके पिता इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं और उन्होंने इसके लिए पूर्व एजेंट को जिम्मेदार ठहराया। प्रॉसीक्यूटर्स ने कहाकि हालांकि यह समझ में आता है कि इतने बड़े स्तर के एक खिलाड़ी के लिए पैसों के लेन-देन की जानकारी रख पाना आसान नहीं होता। लेकिन यह राजस्व उधारी के तत्व मौजूद हैं।

मेसी और उनके पिता पर आरोप है कि उन्होंने बेलीज और उरूग्वे में कंपनियों का इस्तेमाल राइट्स बेचने के लिए किया। लेकिन मेसी ने इनका खंडन किया। उनके पिता ने कहाकि मेसी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन कोर्ट ने इसे ठुकरा दिया।

मेसी दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर्स में शामिल हैं। फॉर्ब्स मैगजीन के अनुसार 2014 में उनकी कमाई 64.7 मिलियन डॉलर थी। उनके पास कई नामी गिरामी कंपनियों के कॉन्ट्रेक्ट हैं, साथ ही बार्सिलोना से भी उन्हें मोटा वेतन मिलता है।